लोकसभा प्रत्याशी चयनः प्रदेश कोर ग्रुप की आज दिल्ली में फिर बैठक, शाह, नड्डा, संतोष भी रहेंगे

29 को पहली सीईसी में 10-12 नामों पर लग सकती है मुहर

भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश में सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल भी तैयार किया जा रहा है। सर्वे के आधार पर तैयार इस पैनल की प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका होगी।

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनावों के प्रत्याशी तय करने के लिए मंगलवार की रात सीएम के अस्थाई आवास ओटीएस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे, दोनों डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर सहित अन्य नेताओं की बैठक हुई थी। बैठक में प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर तीन-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बैठक में प्रत्येक सीट पर प्रारम्भिक तीन-तीन संभावित नामों का पैनल तैयार कर लिया गया। नामों पर मंथन के बाद आज कोर ग्रुप के नेता दिल्ली जाएंगे। दिल्ली में फिर से कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक होगी। दिल्ली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में आज बैठक में सभी 25 की 25 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर केन्द्रीय नेतृत्व को सौंपा जाएगा। जानकारी के अनुसार इसके बाद 29 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में नामों पर चर्चा होगी। जानकारी के अनुसार इस अहम बैठक में प्रदेश में पहले फेज में 10- 12 सीटों पर प्रत्याशी फाइनल कर इनकी घोषणा इसी दिन या फिर 1 या 2 मार्च को हो सकती है। 

पार्टी का सर्वे होगा अहम
भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश में सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल भी तैयार किया जा रहा है। सर्वे के आधार पर तैयार इस पैनल की प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका होगी। पार्टी प्रदेश नेतृत्व के दावेदारों के पैनल को सर्वे के पैनल से मिलान के बाद हर सीट के उम्मीदवार तय होंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में