लोकसभा प्रत्याशी चयनः प्रदेश कोर ग्रुप की आज दिल्ली में फिर बैठक, शाह, नड्डा, संतोष भी रहेंगे

29 को पहली सीईसी में 10-12 नामों पर लग सकती है मुहर

लोकसभा प्रत्याशी चयनः प्रदेश कोर ग्रुप की आज दिल्ली में फिर बैठक, शाह, नड्डा, संतोष भी रहेंगे

भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश में सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल भी तैयार किया जा रहा है। सर्वे के आधार पर तैयार इस पैनल की प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका होगी।

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनावों के प्रत्याशी तय करने के लिए मंगलवार की रात सीएम के अस्थाई आवास ओटीएस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे, दोनों डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर सहित अन्य नेताओं की बैठक हुई थी। बैठक में प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर तीन-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बैठक में प्रत्येक सीट पर प्रारम्भिक तीन-तीन संभावित नामों का पैनल तैयार कर लिया गया। नामों पर मंथन के बाद आज कोर ग्रुप के नेता दिल्ली जाएंगे। दिल्ली में फिर से कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक होगी। दिल्ली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में आज बैठक में सभी 25 की 25 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर केन्द्रीय नेतृत्व को सौंपा जाएगा। जानकारी के अनुसार इसके बाद 29 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में नामों पर चर्चा होगी। जानकारी के अनुसार इस अहम बैठक में प्रदेश में पहले फेज में 10- 12 सीटों पर प्रत्याशी फाइनल कर इनकी घोषणा इसी दिन या फिर 1 या 2 मार्च को हो सकती है। 

पार्टी का सर्वे होगा अहम
भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश में सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल भी तैयार किया जा रहा है। सर्वे के आधार पर तैयार इस पैनल की प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका होगी। पार्टी प्रदेश नेतृत्व के दावेदारों के पैनल को सर्वे के पैनल से मिलान के बाद हर सीट के उम्मीदवार तय होंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

अमेरिका में पार्टी के दौरान फायरिंग, 2 लोगों की मौत अमेरिका में पार्टी के दौरान फायरिंग, 2 लोगों की मौत
अधिकारियों ने घटनास्थल पर गोलियों के घावों से पीड़ित 5 लोगों की पहचान की, जिनमें से तीन को ले जाया...
प्रदेश में दूसरे फेज की 13 सीटों पर कांग्रेस के दिग्गज नेता संभालेंगे कमान
एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू
कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं