यशस्वी टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में 12वें स्थान पर पहुंचे

यशस्वी टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में 12वें स्थान पर पहुंचे

दुबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं।

बुधवार को जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में भारत का केवल एक बल्लेबाज शामिल हैं। विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है विराट नौवें नंबर पर खिसक गए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 893 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 818 के साथ दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के जो रूट 799 अंक के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के डेरियल मिचेल 780 अंकों के साथ चौथे, पाकिस्तान के बाबर आजम 768 के साथ पांचवें, उस्मान ख्वाजा 765 अंकों के साथ छठे, श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने 750 अंकों के साथ सातवें , ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 746 के साथ आठवें, भारत के विराट कोहली 744 अंकों के नौवें और इंग्लैंड के हैरी ब्रुक 743अंकों के साथ दसवें स्थान पर है।

गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 867 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए, उसके आर अश्विन 846 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों के बीच अब सिर्फ 21 रेटिंग अंकों का अंतर है। इसके बाद कगिसो रबाडा 834 अंक, पैट कमिंस 828 अंक, जॉश हेजलवुड 818 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। रवींद्र जडेजा 785 अंकों के साथ छठे, प्रभात जयसूर्या 738 अंक के साथ सातवें, नाथन लियोन 746 अंक के साथ आठवें, काइल जेमिसन 743 अंक और जेम्स एंडरसन 742 अंक के साथ दसवें स्थान पर है। 

वहीं टी-20 गेंदबाजी रैकिंग में हेजलवुड छह स्थान चढ़ते हुए नंबर सात पर पहुंच गए हैं। वह शीर्ष 10 में एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं। आदिल रशीद टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उनके बाद श्रीलंकाई स्पिन जोड़ी वनिंदु हसरंगा और महीश थीक्षणा का नंबर आता है।

Read More प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में जीता स्वर्ण पदक

ट्रैविस हेड 18 अंकों की उछाल के साथ 19वें स्थान पर हैं, वहीं 10 गेंदों में 31 रन की पारी खेल आ$खरिी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने वाले टिम डेविड 22वें स्थान पर पहुंच गए है। टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव शीर्ष पर, फिल साल्ट दूसरे और मोहम्मद रिजवान तीसरे स्थान पर हैं।

Read More ओलंपिक पदक विजेता भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश