मथुरादास माथुर पुरस्कार चयन समिति की बैठक कल

सीनियर वर्ग में अभिजीत, महिपाल और अजय कूकना प्रबल दावेदार

मथुरादास माथुर पुरस्कार चयन समिति की बैठक कल

सीनियर, जूनियर और सब जूनियर वर्ग में प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के चयन के लिए मथुरादास माथुर पुरस्कार चयन समिति की बैठक मंगलवार को जयपुर क्लब में होगी।

जयपुर। सीनियर, जूनियर और सब जूनियर वर्ग में प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के चयन के लिए मथुरादास माथुर पुरस्कार चयन समिति की बैठक मंगलवार को जयपुर क्लब में होगी। राजस्थान ब्लूज क्रिकेट क्लब की ओर से दिए जाने वाले इन पुरस्कारों का यह रिकॉर्ड 31वां वर्ष है। ये पुरस्कार सीनियर, जूनियर और सब जूनियर वर्ग में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। 

सीनियर वर्ग में रणजी खिलाड़ी अभिजीत तोमर, महिपाल लोमरोर और अजय कूकना को पुरस्कार का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इनमें महिपाल लोमरोर पूर्व में इस पुरस्कार को हासिल कर चुके हैं लेकिन पुरस्कारों के नियमों के मुताबिक 5 वर्ष के अन्तराल के बाद दूसरी बार पुरस्कार दिया जा सकता है। जूनियर वर्ग में रोहन राजभर, कार्तिक शर्मा और सचिन यादव के बीच कड़ी दावेदारी होगी, वहीं सब जूनियर वर्ग में अभय शर्मा, रजत बघेल और एकांश शर्मा की मजबूत दावेदारी है। 

ये है चयन समिति
अवार्ड के आयोजक राजस्थान ब्लूज क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष विनोद माथुर के अनुसार पूर्व क्रिकेटर वेद आहूजा की अध्यक्षता वाली चयन समिति में पूर्व रणजी कप्तान संजय व्यास, रणजी क्रिकेटर शरद जोशी, विजेन्द्र यादव और गौरव शर्मा शामिल हैं। 

1994 में शुरू हुए पुरस्कार
मथुरादास माथुर अवार्ड की शुरुआत राजस्थान ब्लूज क्रिकेट क्लब की ओर से 1994 में की गई और तब सीनियर वर्ग में गगन खोड़ा और जूनियर वर्ग में देवेन्द्र पाल सिंह को यह पुरस्कार दिया गया था। तब से ये पुरस्कार राजस्थान की क्रिकेट में निरन्तर दिए जा रहे हैं। राजस्थान के रणजी स्टार पंकज सिंह, अशोक मेनारिया और अनिकेत चौधरी तो इस पुरस्कार को दो बार प्राप्त कर चुके हैं।

Read More टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट शुरू, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई ने किया उद्घाटन

Post Comment

Comment List

Latest News