असर खबर का - ढाई महीने बाद फिर शुरू हुआ आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम

स्टेशन रोड पर दीपावली तक बनकर तैयार हो जाएगा ट्रांसफर स्टेशन

असर खबर का - ढाई महीने बाद फिर शुरू हुआ आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम

दैनिक नवज्योति ने उठाया था मुद्दा।

कोटा। नगर निगम कोटा उत्तर क्षेत्र में स्टेशन रोड पर जिन बाबा के पीछे निर्माणाधीन आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम ढाई महीने बाद फिर से शुरू हो गया है। इसका काम दीपावलीे तक पूरा होने की संभावना है। नगर निगम कोटा उत्तर की ओर से करीब 7.50 करोड़ रुपए की लागत से जिन बाबा के पीछे आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है। इसके साथ ही यहां कोटा उत्तर निगम का गैराज भी बन रहा है। ट्रांसफर स्टेशन का काम करीब 70 फीसदी से अधिक होने के बाद स्थानीय विधायक की आपत्ती से काम को बंद करवा दिया था। जिससे करीब ढाई महीने से इसका काम बंद पड़ा हुआ था। मौके पर टीनशेड लगाने  का काम किया जा रहा है। साथ ही मशीनें भी मौके पर पहुंच चुकी है। करीब ढाई महीने से रूका हुआ काम फिर से मौके पर शुरू हो गया है। 

ट्रेचिंग ग्राउंड बताकर रूकवा दिया था काम
स्थानीय विधायक द्वारा जिला कलक्टर को पत्र लिखकर ट्रांसफर स्टेशन के निर्माण पर आपत्ती जताई थी। जिसमें इसे ट्रेचिंग ग्राउंड बताकर बस्ती के बीच इसके बनने से स्थानीय लोगों को होने वाली परेशानी का हवाला  दिया गया था। साथ ही जिस जमीन पर यह निर्माण कराया जा रहा है उसे वन विभाग की बताया गया था। विधायक की आपत्ती पर जिला कलक्टर ने निगम अधिकारियों को आदेश देकर काम बंद करवा दिया था। 

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम दो माह से बंद होने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 17 अगस्त को पेज 5 पर‘ दो माह से बंद है आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें इसका काम रूकने से होने वाले नुकसान की जानकारी दी गई थी। साथ ही निगम अधिकारियों के हवाले से स्पष्ट किया गया था कि इसके बनने से नुकसान नहीं निगम व जनता को लाभ होगा। साथ ही बताया था कि यह ट्रेचिंग ग्राउंड नहीं ट्रांसफर स्टेशन है।  साथ ही यह जमीन नगर निगम के नाम फायर स्टेशन के लिए स्वीकृत है। नवज्योति में समाचार प्रकाशित होने के बाद अधिकािरयों ने इस पर विचार किया और निगम अधिकारियों के माध्यम से संवेदक के जरिये फिर से आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का काम शुद्व करवाया है। 

इनका कहना है
स्टेशन रोड पर आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन का निमाण कार्य शुरू हो गया है। कुछ समय से यह काम बंद था। बंद होने के कई कारण थे लेकिन अब उन कारणों पर न जाकर काम शुरू होना अच्छा प्रयास है। निगम का प्रयास है कि इसका काम जल्दी पूरा हो। लेकिन बार-बार व्यवधान से इसके पूरा होने में समय लग रहा है। फिर भी इस साल दीपावली तक काम पूरा होने की संभावना है। 
- कुलदीप प्रेमी, अधीक्षण अभियंता नगर निगम कोटा उत्तर 

Read More साइबर क्राइम : दुनिया में आइसलैंड-जापान, सिंगापुर सबसे सुरक्षित, टॉप पर रूस 

Post Comment

Comment List

Latest News