गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की कही बात

जयंत सिन्हा 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से जीते थे

गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की कही बात

सिन्हा ने प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है, ताकि वे भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्जन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सके। 

रांची। झारखंड में हजारीबाग लोकसभा सीट से दो बार सांसद और केंद्र में मंत्री रहे जयंत सिन्हा लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लड़ेंगे। सिन्हा ने एक्स पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आग्रह किया है। उन्होंने प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है, ताकि वे भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्जन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सके। 

उल्लेखनीय है कि जयंत सिन्हा 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से विजयी रहे थे। उनसे पहले उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा कई बार हजारीबाग संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके थे।

इस बार हजारीबाग लोकसभा सीट भाजपा इस बार एनडीए में शामिल सहयोगी दल आजसू पार्टी के लिए छोड़ सकती है। आजसू पार्टी के गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में गिरिडीह की जगह हजारीबाग सीट से चुनाव लडऩे की इच्छा जताई थी। चौधरी हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में आने वाले रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधानसभा चुनाव भी जीत चुके हैं, वहीं अभी रामगढ़ से उनकी पत्नी सुनिता चौधरी विधायक हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में