पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

हैदराबाद का पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा

पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले आईपीएल सत्र से अपना नाम वापस ले लिया था। कमिंस को इस बार आईपीएल की नीलामी में हैदराबाद ने 20 करोड़ में खरीदा है।

मुम्बई। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मारक्रम की जगह ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। 

कमिंस ने इससे पहले आईपीएल या किसी भी उच्च स्तरीय टी-20 क्रिकेट में कप्तानी नहीं की है। कमिंस की कप्तानी में पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय विश्वकप जीता था। विश्वकप में उनकी सफलता को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले आईपीएल सत्र से अपना नाम वापस ले लिया था। कमिंस को इस बार आईपीएल की नीलामी में हैदराबाद ने 20 करोड़ में खरीदा है। कमिंस के अलावा हैदराबाद के पास ट्रैविस हेड, मारक्रम, फजलहक फारुकी, हाइनरिक क्लासन, मार्को यानसन जैसे खिलाड़ियों के रूप में विदेशी खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल है। कमिंस को कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले हैदराबाद ने अपने गेंदबाजी कोच में भी बदलाव किया है।

आगामी आईपीएल में हैदराबाद को अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। हैदराबाद अगले मुकाबले में 27 मार्च को घरेलू मैदान पर मुंबई से भिड़ेगी।

Read More IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल