पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

हैदराबाद का पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा

पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले आईपीएल सत्र से अपना नाम वापस ले लिया था। कमिंस को इस बार आईपीएल की नीलामी में हैदराबाद ने 20 करोड़ में खरीदा है।

मुम्बई। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मारक्रम की जगह ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। 

कमिंस ने इससे पहले आईपीएल या किसी भी उच्च स्तरीय टी-20 क्रिकेट में कप्तानी नहीं की है। कमिंस की कप्तानी में पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय विश्वकप जीता था। विश्वकप में उनकी सफलता को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले आईपीएल सत्र से अपना नाम वापस ले लिया था। कमिंस को इस बार आईपीएल की नीलामी में हैदराबाद ने 20 करोड़ में खरीदा है। कमिंस के अलावा हैदराबाद के पास ट्रैविस हेड, मारक्रम, फजलहक फारुकी, हाइनरिक क्लासन, मार्को यानसन जैसे खिलाड़ियों के रूप में विदेशी खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल है। कमिंस को कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले हैदराबाद ने अपने गेंदबाजी कोच में भी बदलाव किया है।

आगामी आईपीएल में हैदराबाद को अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। हैदराबाद अगले मुकाबले में 27 मार्च को घरेलू मैदान पर मुंबई से भिड़ेगी।

Read More नीरज चोपड़ा सहित 24 सैन्य एथलीट करेंगे ओलंपिक में प्रदर्शन, 2 महिलाएं भी है शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में