मोदी सरकार पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए किसानों के हित रौंद रही है: मल्लिकार्जुन खड़गे

कहा- किसान अपना हक़ मांग रहे, मोदी सरकार उनसे दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही

मोदी सरकार पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए किसानों के हित रौंद रही है: मल्लिकार्जुन खड़गे

खड़गे ने कहा कि अपने चुनिंदा पूंजीपति मित्रों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए मोदी सरकार ने किसानों के हितों की लगातार बलि दी है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह पूंजीपति मित्रों को फायदा देने के लिए हर कदम उठा रही है लेकिन किसानों के हितों को लगातार रौंदा जा रहा है।

खड़गे ने कहा ''अपने चुनिंदा पूंजीपति मित्रों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए मोदी सरकार ने किसानों के हितों की लगातार बलि दी है। जब देश का अन्नदाता किसान बंपर फ़सल पैदा कर निर्यात करना चाहता है तब मोदी सरकार गेंहू, चावल, चीनी, प्याज, दाल आदि के निर्यात पर बैन लगा देती है।"

उन्होंने कहा कि अपने पूरे कार्यकाल में भाजपा ने ऐसा ही किया है। जिसका परिणाम यह हुआ है कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में जो कृषि निर्यात 153 प्रतिशत बढ़ा था, वह भाजपाई राज में केवल 64 प्रतिशत ही बढ़ा। मोदी सरकार की एमएसपी और दोगुनी आमदनी की गारंटी तो फर्जी निकली। किसान विरोधी भाजपा ने हमारे 62 करोड़ किसानों की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब जब किसान अपना हक़ मांग रहे हैं तो मोदी सरकार उनसे दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News