अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, सड़कें बंद

घरों में बिजली कटी रही

अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, सड़कें बंद

सर्दियों के तूफान ने उत्तरी कैलिफोर्निया और पर्वत शृंखलाओं को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे इस क्षेत्र में 3.6 मीटर तक भारी हिमपात हुआ और 3.5 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की तेज़ हवाएं चल रही हैं। 

वाशिंगटन। अमेरिका में जारी भारी हिमपात और तेज बर्फीले तूफान के कारण कैलिफोर्निया में एक प्रमुख सड़कमार्ग पर यातयात बंद रहा और हजारों घरों में बिजली आपूर्ति ठप रही। सर्दियों के तूफान ने उत्तरी कैलिफोर्निया और पर्वत शृंखलाओं को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे इस क्षेत्र में 3.6 मीटर तक भारी हिमपात हुआ और 3.5 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की तेज़ हवाएं चल रही हैं। 

इसी कारण विभिन्न इलाकों में परिवहन नेटवर्क प्रभावित रहा तथा घरों में बिजली कटी रही।  सबसे भीषण बर्फीले तूफान ने परिवहन नेटवर्क को गंभीर रूप से बाधित कर दिया है। रेनो, नेवादा को सैक्रामेंटो, कैलिफोर्निया से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग तथा अंतरराज्यीय 80 का 160 किमी से अधिक लंबा मार्ग रविवार को नेवादा सीमा के पास बंद रहा। कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल के मुताबिक सड़क मार्ग को फिर से खोलने का कोई अनुमानित समय नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में