अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला, रूस में ड्रोन हमला, 38 मंजिला इमारत को बनाया निशाना

पलटवार में रूस ने 100 मिसाइलें और 100 ड्रोन दागे

अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला, रूस में ड्रोन हमला, 38 मंजिला इमारत को बनाया निशाना

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी। उसने बताया कि सारातोव शहर के एक चिकित्सा संस्थान में एक महिला सहित तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सारातोव। रूस के सारातोव शहर में 26 अगस्त को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला हुआ। एक ड्रोन सुबह 38 मंजिला रिहायशी इमारत ‘वोल्गा स्काई’ से टकराया, जिसमें 4 लोग घायल हुए। रूस ने इस हमले का आरोप यूक्रेन पर लगाया।

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी। उसने बताया कि सारातोव शहर के एक चिकित्सा संस्थान में एक महिला सहित तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस की वायु रक्षा ने रविवार रात अपने क्षेत्र में मंडरा रहे 20 यूक्रेनी फिक्स्ड-विंग ड्रोन को नष्ट कर दिया, जिनमें सेराटोव क्षेत्र के नौ ड्रोन भी शामिल थे। इसके पलटवार में रूस ने यूक्रेनी शहर कीव, खारकीव, ओडेसा और लीव समेत 12 शहरों पर 100 मिसाइलें और 100 ड्रोन दागे हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक हमला सुबह के वक्त ही हुआ। यूक्रेनी एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि कीव पर अटैक 11 टीयू95 स्ट्रैटजिक बॉम्बर्स, किंझल बैलिस्टिक मिसाइलें से किया गया। अभी तक एक रिहायशी इमारत के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है।

Post Comment

Comment List

Latest News