कांग्रेस की पहली सूची 10 को हो सकती है जारी

कांग्रेस भी अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है

कांग्रेस की पहली सूची 10 को हो सकती है जारी

कांग्रेस में 25 सीटों पर सौ से ज्यादा नेताओं की दावेदारी है। इसमें नेताओं के रिश्तेदार, संगठन पदाधिकारी, ब्यूरोक्रेट्स और छात्रनेता शामिल हैं।  

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में भाजपा की 15 सीटों पर सूची जारी होने के बाद अब कांग्रेस में भी सूचियों को लेकर मंथन तेज हो गया है। कांग्रेस की पांच मार्च को संभावित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद दस मार्च को पहली सूची जारी होने की संभावना है। कांग्रेस नेताओं ने पहली सूची के लिए कई नाम तय किए थे। इसी बीच भाजपा ने अपनी सूची जारी कर दी। इसलिए कांग्रेस को अपने नामों पर फिर से मंथन करना पड़ रहा है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन रजनी पाटिल की राजस्थान की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के बाद पहली सूची जारी करने की संभावना है। इसमें कांग्रेस भी अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है। कांग्रेस में 25 सीटों पर सौ से ज्यादा नेताओं की दावेदारी है। इसमें नेताओं के रिश्तेदार, संगठन पदाधिकारी, ब्यूरोक्रेट्स और छात्रनेता शामिल हैं।  

इन नेताओं के रिश्तेदारों की दावेदारी : जालौर-सिरोही सीट पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, पाली सीट पर पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी विधायक दिव्या मदेरणा और पूर्व सांसद ब्रदी जाखड़ की बेटी मुन्नी गोदारा की दावेदारी है। वहीं झुंझुनंू से पूर्व मंत्री बृजेंद्र ओला की पत्नी राजबाला ओला, श्रीगंगानगर में पूर्व मंत्री हीरालाल इंदौरा के बेटे कुलदीप इंदौरा, झालावाड़ में पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन, डूंगरपुर-बांसवाड़ा से पूर्व मंत्री अर्जुनलाल बामनिया के बेटे विकास बामनिया, बीकानेर में पूर्व मंत्री गोविंदराम मेघवाल की बेटी सरिता मेघवाल, जोधपुर में पूर्व मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल, राजसमंद में पूर्व मंत्री लक्ष्मण सिंह रावत के बेटे सुदर्शन सिंह रावत, टोंक-सवाईमाधोपुर में पूर्व मंत्री नमोनारायण मीणा के भाई विधायक हरीश मीणा, जयपुर शहर से पूर्व मंत्री राजकुमार शर्मा के भाई राजपाल शर्मा, नागौर से पूर्व मंत्री नाथूराम मिर्धा के पोते मनीष मिर्धा और सीकर से पीएस जाट के बेटे कैप्टन अरविंद प्रमुख दावेदार हैं।

ये छात्र नेता भी कतार में 
राजस्थान यूनिवर्सिटी की पूर्व अध्यक्ष प्रभा चौधरी बाड़मेर से, जोधपुर यूनिवर्सिटी पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी पाली से, राजस्थान यूनिवर्सिटी पूर्व अध्यक्ष अनिल चौपड़ा जयपुर ग्रामीण से आदि दावेदार हैं। 

 

Read More रामनवमी पर निकलेगी रामचन्द्र जी की शोभायात्रा

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News