कांग्रेसराज के आखिरी 6 माह के फैसलों की कैबिनेट सब कमेटी ने की समीक्षा, 4 विभागों के 30 प्रकारणों पर हुआ मंथन

कमेटी 4-5 मीटिंग के बाद रिपोर्ट फाइनल करेगी

कांग्रेसराज के आखिरी 6 माह के फैसलों की कैबिनेट सब कमेटी ने की समीक्षा, 4 विभागों के 30 प्रकारणों पर हुआ मंथन

सचिवालय में बैठक के बाद चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बताया कि आज चार विभागों की समीक्षा की है, जिसमे उद्योग, श्रम, कौशल, नियोजन और उच्च शिक्षा से जुड़े 30 प्रकरण शामिल रहे।

जयपुर। मंत्रिमंडलीय सब  कमेटी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के आखिरी 6 माह के फैसलों की चार विभागों की समीक्षा की। कमेटी 4-5 मीटिंग के बाद रिपोर्ट फाइनल करेगी। अगली बैठक 29 अगस्त को फिर होगी। सचिवालय में बैठक के बाद चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बताया कि आज चार विभागों की समीक्षा की है, जिसमे उद्योग, श्रम, कौशल, नियोजन और उच्च शिक्षा से जुड़े 30 प्रकरण शामिल रहे। इनमें कुछ प्रकरण ऐसे थे, जिनमें अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। कमेटी आगामी चार-पांच मीटिंग और करेगी, उसके बाद मुख्यमंत्रीजी को रिपोर्ट सौंप देगी। विधि और संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि अभी तक की समीक्षा में मोटे तौर पर जमीन आवंटन के फैसलों में कमियां सामने आई है, इसके लिए प्रकरण विभागों से मांगे गए हैं, जल्द ही उन पर निर्णय देकर कमेटी अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।

वित्तीय अनियमितता के भी कई मामले
जोगाराम ने कहा कि तब तक की समीक्षा में वित्तीय अनियमितता के प्रकरण भी सामने आए हैं जो पूर्ववर्ती सरकार ने आखिरी समय में जल्दबाजी में फैसले दिए उन प्रकारों की पत्रावलियों को देखा जा रहा है की किस लिए किस लेवल पर किस कारण से गड़बड़ी हुई है। बैठक में मंत्री सुमित गोदारा और डॉ मंजू बाघमार भी मौजूद रही।

Post Comment

Comment List

Latest News