पश्चिम बंगाल: दो दिन में बदले दो DGP, संजय मुखर्जी बने नए डीजीपी

पश्चिम बंगाल: दो दिन में बदले दो DGP, संजय मुखर्जी बने नए डीजीपी

अनुमान लगाया जा रहा है सहाय लोकसभा चुनाव के बीच में ही मई, 2024 के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, संभवत: इसी वजह से उनकी जगह मुखर्जी को नियुक्त किया गया है।

कोलकाता। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी संजय मुखर्जी को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल का पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त कर दिया। इससे पहले, सोमवार को डीजीपी राजीव कुमार को पद से हटाकर उनकी जगह विवेक सहाय को नया डीजीपी नियुक्त किया गया था लेकिन उन्हें भी 24 घंटे के भीतर पद से हटा दिया गया है।

आयोग ने एक अधिसूचना में कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिरीक्षक एवं महानिदेशक पद के लिए संजय मुखर्जी (आईपीएस 1989 बैच) के नाम को मंजूरी दे दी है। आयोग ने मंगलवार को राज्य सरकार द्वारा भेजे गए तीन अधिकारियों के पैनल में से संजय मुखर्जी के नाम को मंजूरी दे दी। सहाय का नाम भी इसी पैनल में से चुना गया था।

अनुमान लगाया जा रहा है सहाय लोकसभा चुनाव के बीच में ही मई, 2024 के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, संभवत: इसी वजह से उनकी जगह मुखर्जी को नियुक्त किया गया है। राज्य में सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जो 19 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News