कांग्रेस की सीईसी की चौथी बैठक खत्म, राजस्थान की बची हुई लोकसभा सीटों पर हुई चर्चा

जल्द आएगी कांग्रेस की सूची

कांग्रेस की सीईसी की चौथी बैठक खत्म, राजस्थान की बची हुई लोकसभा सीटों पर हुई चर्चा

बैठक के बाद प्रभारी महासचिव एसएस रंधावा ने कहा कि हमने सभी सीटों पर चर्चा कर ली है। अब उम्मीदवारों की घोषणा नेतृत्व को करनी है।

नवज्योति ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस की शेष बची 15 लोकसभा सीटों पर बुधवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में चर्चा पूरी की गई। ऐसे में पार्टी की जल्द ही अपनी तीसरी सूची घोषित करेगी। सीईसी की बैठक करीब एक घंटे तक चली।

बैठक के बाद प्रभारी महासचिव एसएस रंधावा ने कहा कि हमने सभी सीटों पर चर्चा कर ली है। अब उम्मीदवारों की घोषणा नेतृत्व को करनी है। वहीं, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि कहीं कोई विवाद नहीं है। सभी बाकी बची हुई सीटों पर आराम से हमने चर्चा की है। उम्मीद की जानी चाहिए कि चयन किए गए नाम जल्द ही सामने आएंगे। 

सूत्रों के अनुसार कोटा बूंदी, दौसा, भीलवाड़ा, अजमेर जैसी सीटों पर ऐन वक्त पर राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। इस लिहाज से पार्टी की तीसरी सूची में कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा में देरी संभव है। माना जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के प्रत्याशियों के नामों का इंतजार कर रहे हैं। ताकी अंतिम समय तक राजस्थान में सामाजिक और राजनीतिक समीकरण साधे जा सकें। जबकि पहले फेज के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि कांग्रेस की पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है।

इन राज्यों की सीटों पर हुई चर्चा
मंगलवार को राजस्थान समेत मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और कर्नाटक आदि प्रदेशों की लोकसभा सीटों पर सीईसी की बैठक में चर्चा हुई। 

यह नेता मौजूद 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद, अविनाश पांडे, कुमारी शैलजा, पीएल पुनिया, के. राजू, सीईसी के सदस्यों समेत स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन रजनी पाटिल, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट आदि।

भाजपा की सीईसी 22 को
इस बीच, भाजपा की अगली सीईसी आगामी 22 मार्च को प्रस्तावित है। जिसमें राजस्थान भाजपा की शेष बची हुई दस लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। पार्टी की ओर से लगभग नाम तय कर लिए गए हैं।

Read More युवाओं में मतदान का रुझान बढ़ाने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी
लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में कुल 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की...
हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा
Loksabha Rajasthan 1st Phase Voting Live : राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी, सीएम भजनलाल ने सपत्नीक डाला वोट
युवाओं में मतदान का रुझान बढ़ाने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट
बूथ पर लगी कतार की जानकारी मतदाताओं को देंगे बीएलओ
बढ़ रहे डॉग बाइट के केस, आचार संहिता में अटके टेंडर
EVM-VVPAT पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित