सिंधु, लक्ष्य और किदांबी स्विस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

सिंधु, लक्ष्य और किदांबी स्विस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

पीवी सिंधु ने पहले गेम में अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए आसान जीत हासिल की। गेम की शुरुआत से ही उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी।

बासेल। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर स्विस ओपन 2024 के दूसरे दौर में पहुंच गये है।

बुधवार को स्विट्जरलैंड के बासेल में सेंट जैकबशाले एरिना में खेले गये मुकाबले में विश्व रैकिंग में 11वें स्थान पर काबिज और चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने 34 मिनट तक चले इस मुकाबले में वल्र्ड बैडमिंटन रैंकिंग में 43वें स्थान पर मौजूद थाईलैड की पोर्नपिचा चोएकीवोंग को सीधे गेम में 21-12, 21-13 से हराया।

पीवी सिंधु ने पहले गेम में अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए आसान जीत हासिल की। गेम की शुरुआत से ही उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। 15-8 की बढ़त बनाने के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपना शानदार खेल जारी रखा और 21-12 से पहला गेम अपने नाम कर लिया।

सिंधु दूसरे गेम में भी पोर्नपिचा पर हावी रहीं और बढ़त बना ली, लेकिन पोर्नपिचा चोएकीवोंग ने जल्द ही वापसी की और 9-9 से स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद सिंधु ने 16-11 की बढ़त बनाई और थाईलैंड की खिलाड़ी को मैच निर्णायक तक पहुंचाने का कोई मौका नहीं दिया और उन्होंने 21-13 से दूसरा गेम जीत लिया

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

इसके अलावा पुरुष एकल मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन ने मलेशियाई बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी लियोंग जून हाओ को 21-19, 15-21, 21-11 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। एक अन्य मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने चीनी ताइपे के वांग त्जु वेई को सीधे गेम में हराया। उन्होंने चीनी ताइपे शटलर को 21-17, 21-18 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

वहीं महिला युगल मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा ने इंडोनेशिया की मीलीसा ट्रायस पुस्पिटासारी और राचेल एलेस्या रोज को 21-18, 12-21, 21-19 से शिकस्त देकर अगले राउंड में अपनी जगह बनाई।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

महिला युगल के अन्य मैच में प्रिया कोन्जेंगबम और श्रुति मिश्रा ने चीनी ताइपे की जोड़ी हुआंग यू-हसुन-लियांग ङ्क्षटग यू को सीधे गेम में शिकस्त दी। भारतीय जोड़ी ने इस मुकाबले में 21-13, 21-19 के स्कोर से जीत हासिल कर अगले राउंड में जगह बनाई। पुरुष युगल जोड़ी हरिहरन एम्सकरुणन और रुबन कुमार रेथिनसाबपति को पहले राउंड में जापान के केन्या मित्सुहाशी हिरोकी ओकामुरा से 21-19, 21-14 से हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष एकल में किरण जॉर्ज ने जापान के शटलर ताकुमा ओबायाशी को 21-18, 21-19 से शिकस्त दी जबकि प्रियांशु रजावत ने सीधे गेमों में हांगकांग के ली चेउक यिउ को 21-12, 21-15 से हराया। मिश्रित युगल में बी सुमित रेड्डी-सिक्की रेडी को थाईलैंड के डेचापोल पुवरानुक्रोह-सैपसैरी तैरातनाचाई के सामने जीत हासिल हुई। हालांकि भारतीय प्रतिद्वंद्वी को मैच के दौरान चोट लगने के कारण यह मुकाबला पूरा नहीं हो पाया। भारतीय जोड़ी को विजेता घोषित किया गया। जब मुकाबला रोका गया तब बी सुमित रेड्डी-सिक्की रेडी पहले गेम में 11-3 से आगे चल रहे थे।

मिश्रित युगल के एक अन्य मुकाबले में सतीश कुमार-आद्या वारियथ की जोड़ी ने मलेशिया के याप रॉय किंग- वलेरी सिओ को 21-18, 11-21, 21-19 से हराया।

Post Comment

Comment List

Latest News