घर के बाहर खेल रहे बालक पर जरख ने किया हमला

रावतभाटा स्थित भैंसरोडगढ़ सेंचुरी के गांव खाल का मामला

घर के बाहर खेल रहे बालक पर जरख ने किया हमला

घायल बालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कोटा। भैंसरोडगढ़ सेंचूरी में स्थित खाल गांव में सोमवार सुबह जरख ने एक बालक पर हमला कर दिया। जिससे उसका पैर लहुलुहान हो गया। परिजनों ने तुरंत बालक को राजकीय सामुदायिक केंद्र पहुंचाकर भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने इलाज कर घर भेज दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खाल गांव निवासी बालक शुभम गुर्जर सुबह 7.30 बजे घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान जरख ने उस पर हमला कर पैर में जांघ पर काट लिया। जिससे उसके पैर पर गहरे  घाव हो गया। बालक के चिल्लाने की आवाज सुन परिजन बाहर निकले तो बेटा जख्मी पड़ा हुआ था। जिसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उपचार किया। घटना के बाद से ही भैंसरोडगढ़ सैंचूरी के दायरे में आ रहे आबादी क्षेत्रोें में वन कर्मचारियों व बोर्डर होम गार्ड तैनात तैनात कर दिए गए हैं। कर्मचारी दो से तीन शिफ्टों में आबादी क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं ताकि, इस तरह की घटनाओं की पुनर्रावृति रोकी जा सके। वन अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों को जंगली जानवर दिखे जाने पर फोरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचना देने के लिए कहा गया है। वनकर्मी भी नियमित गश्त कर रहे हैं। 

डीएफओ ने नहीं उठाया फोन
नवज्योति ने मामले को लेकर वन्यजीव विभाग के डीएफओ अनुराग भटनागर को दोपहर व शाम को दो बार कॉल किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

पगमार्क से हुई जरख की पुष्टि
जानकारी के अनुसार, वनकर्मियों को सुबह 8 बजे जरख के हमले की सूचना मिली थी। इस पर चार कर्मचारी मौके पर पहुंचे और फुट प्रिंट लिए। वहीं, पगमार्क देखे, जिसमें जरख की पुष्ठि हुई। इसके बाद गांव में उसकी तलाश की गई लेकिन वह कहीं भी नजर नहीं आया। संभवत: जरख वापस जंगल में चला गया। हालांकि, सोमवार व मंगलवार को भी वनकर्मी गांव में गश्त करते रहे लेकिन कहीं से भी जरख की साइटिंग से संबंधित कोई सूचना नहीं मिली। 

Post Comment

Comment List

Latest News

ऑस्ट्रेलिया में एक विमान क्रैश, पायलट की मौत ऑस्ट्रेलिया में एक विमान क्रैश, पायलट की मौत
पुलिस ने बताया कि प्रांत के उत्तर-पूर्व स्थित माउंट ब्यूटी में स्थानीय समयानुसार करीब 1:45 बजे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।...
पहले चरण के मतदान में अपनी हार सुनिश्चित देखते हुए मोदी ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र को दिया महत्व : चिदंबरम 
बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए
निगम की सभी पशु एम्बुलेंस खराब
अक्षय कुमार की फिल्म खेल खेल में 06 सितंबर को होगी रिलीज
सिटी पैलेस में 'द पैलेस MUN'24' के तीसरे संस्करण का आयोजन
मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद