चीन ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा

चीन इस आतंकवादी हमले की निंदा करता है

चीन ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा

अपराह्न में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतक परिवारों और चीनी सरकार के प्रति संवेदना व्यक्त करने और सहानुभूति व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान में चीनी दूतावास का दौरा किया था।

बीजिंग। चीन ने पाकिस्तान में दासू जलविद्युत परियोजना के काफिले पर हुए हमले की निंदा की है और पाकिस्तान से इस घटना की जल्द से जल्द गहन जांच करने की मांग की है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि चीन इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और पाकिस्तान से इस घटना की जल्द से जल्द गहन जांच करने को कहता है। प्रवक्ता ने बताया कि 26 मार्च को स्थानीय समयानुसार अपराह्न करीब एक बजे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक चीनी कंपनी द्वारा शुरू किए गए दासू जलविद्युत परियोजना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि चीन इस आतंकवादी हमले की निंदा करता है।

हम मृतकों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि चीन ने पाकिस्तान से यथाशीघ्र घटना की गहन जांच करने, अपराधियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने को कहा है। प्रवक्ता ने कहा, इस बीच, हम नेंपाकिस्तान से चीनी नागरिकों, परियोजनाओं और पाकिस्तान में संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उाने के लिए कहा है। चीन पूरे प्रयास के साथ अनुवर्ती अभियान पर पाकिस्तान के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने चीनी नागरिकों और व्यवसायों को स्थानीय सुरक्षा स्थिति का बारीकी से पालन करने, सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और आतंकवादी हमलों के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरतने की पूरी कोशिश को कहा है। उल्लेखनीय है कि 26 मार्च को अपराह्न में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतक परिवारों और चीनी सरकार के प्रति संवेदना व्यक्त करने और सहानुभूति व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान में चीनी दूतावास का दौरा किया था।

 

Tags: attack

Post Comment

Comment List

Latest News

बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए
बीएसएनएल ग्राहकों को परेशानी मुक्त, विश्वस्तरीय दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने के अपने प्रयास में, बीएसएनएल ने मौजूदा लैंडलाइन को फाइबर...
निगम की सभी पशु एम्बुलेंस खराब
अक्षय कुमार की फिल्म खेल खेल में 06 सितंबर को होगी रिलीज
सिटी पैलेस में 'द पैलेस MUN'24' के तीसरे संस्करण का आयोजन
मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा सात दिन से लापता
हेरिटेज किड्स फैशन शो का पोस्टर लॉन्च, बच्चों को मिलेगा मंच