यातायात व्यवस्था ठप: अतिक्रमण से जाम के हालात

बेतरतीब खड़े वाहन और फुटपाथ पर लगे सब्जियों के ठेले, वाहन चालक हो रहे परेशान

यातायात व्यवस्था ठप: अतिक्रमण से जाम के हालात

प्रशासन अभी तक ट्राफिक जाम की समस्या से कोई निजात नहीं दिला पाया है।

भवानीमंडी। झालावाड़ जिले के भवानीमंडी नगर के मुख्य मार्ग आबकारी चौराहा, टैगोर मोहल्ला, रेलवे स्टेशन तिराहा, जैन मंदिर मार्ग सहित विभिन्न प्रमुख मार्गों पर आए दिन ट्राफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है। प्रशासन अभी तक इस परेशानी से कोई निजात नहीं दिला पाया है। भवानीमंडी में ट्राफिक व्यवस्था दिनों- दिन बिगड़ती जा रही है, आए दिन लगने वाले जाम और ट्राफिक के दौरान वाहनों के शोर से रहवासी परेशान हो चुके हैं। भवानीमंडी की सड़कों पर आजकल केवल एक ही हाल देखने को मिल रहा है चाहे सुबह हो या शाम, हर जगह ट्राफिक जाम ही दिखाई दे रहा है। नगर के मुख्य मार्ग आबकारी चौराहा, टैगोर मोहल्ला, रेलवे स्टेशन तिराहा, जैन मंदिर मार्ग सभी स्थानों पर आए दिन ट्राफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है। वहीं प्रशासन अभी तक इस परेशानी से कोई निजात नहीं दिला पाया है। भारी वाहनों के नगर में प्रवेश करने से राहगीरों व छोटे वाहन चालकों को परेशानी होती है वहीं कभी कभी तो आपातकालीन वाहनों को भी जाम के कारण परेशानी देखनी पड़ती है। भारतीय खाद्य निगम गोदाम के यहां ट्रकों के चलते आए दिन ट्रैफिक जाम होता रहता है, जिससे राहगीरों को काफी परेशानी होती है, जहां आए दिन 10 से 15 मिनट तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। नगर पालिका द्वारा जो फुटपाथ बना गई है, उसे भी लोगों ने निजी संपत्ति समझकर अपने घर के चार पहिया वाहन खड़े करना प्रारंभ कर दिया है। जिससे पैदल चलने वालों को काफी परेशानी होती है, गौरतलब है कि भवानीमंडी नगर को झालावाड़ दरबार द्वारा बसाया गया था, तब यहां की सड़कें जयपुर की तरह चौड़ी बनाई गई थी, जैसे समय निकलता गया यहां के निवासियों ने अतिक्रमण कर सड़कों को सिकुड़ी व छोटी कर दिया। वहीं फुटपाथ पर ठेले लगाकर वस्तुओं को बचने के लिए दुकानें सजा रखी है जिनमें सब्जी, व खाने पीने की चीजें से संबंधित ठेले फुटपाथों पर लगे रहने से भी राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं सीएलजी बैठक के दौरान भी कई बार ट्राफिक का मुद्दा सदस्यों द्वारा उठाया गया लेकिन इस समस्या का आज तक कोई हल नहीं निकल पाया है।

बड़े वाहनों के नगर में प्रवेश के कारण दो पहिया वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी होती है। नगर पालिका प्रशासन व पुलिस टीम को साथ मिलकर इस समस्या से निपटना चाहिए।
- बालाराम शर्मा, कस्बेवासी

पहले भी कई बार ट्रैफिक व्यवस्था का मुद्दा उठाया जा चुका है। नगर पालिका से इस बारे में बात की जा चुकी है जब पालिका प्रशासन रोड पर लाइन बनाना प्रारंभ कर देगी, उसी दिन से पुलिस प्रशासन द्वारा भी कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाएगी।
- रमेश मीणा, थानाधिकारी

Post Comment

Comment List

Latest News

Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
सुनक ने कहा कि नवीनतम आंकड़े अर्थव्यवस्था के लिए एक प्रमुख क्षण को चिह्नित करते हैं और उज्जवल भविष्य दिखलाते...
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार
Miss Rajasthan-Talent Round में टॉप 28 फाइनलिस्ट का दिखा दमखम
Loksabha Election, 6th Phase : 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान होगा