भारत कर रहा कश्मीर के लोगों के अधिकारों का हनन : पाकिस्तान

कश्मीर पर बोलने का कोई हक नहीं है

भारत कर रहा कश्मीर के लोगों के अधिकारों का हनन : पाकिस्तान

भारतीय प्रतिनिधि ने ये भी कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री है जिसे दुनिया जानती है और उसे कश्मीर पर बोलने का कोई हक नहीं है।

न्यूयॉर्क। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर कश्मीर को लेकर जहर उगला तो भारत ने करारा जवाब देकर उसकी बोलती बंद कर दी। भारत ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाते हुए दुनिया को बता दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के मंच का दुरुपयोग करते हुए गलत बयान कर रहा है। भारतीय प्रतिनिधि ने ये भी कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री है जिसे दुनिया जानती है और उसे कश्मीर पर बोलने का कोई हक नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने निरस्त्रीकरण आयोग के सत्र में आरोप लगाया था कि भारत बड़े पैमाने पर हथियार बनाने के कार्यक्रम में लगा है, जिससे हाल के वर्षों में दक्षिण एशिया में सुरक्षा का माहौल खराब हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा हथियार आयातक है और इसे रणनीतिक साझेदारों द्वारा परमाणु मिसाइल, पारंपरिक और दूसरे अस्थिर करने वाले हथियारों की आपूर्ति की जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान के उस्मान जादून को संयुक्त राष्ट्र के निरस्त्रीकरण आयोग का हाल ही में अध्यक्ष चुना गया है। पाकिस्तानी प्रतिनिधि की भारत को लेकर टिप्पणी इसके बाद आयोजित निरस्त्रीकरण आयोग के सत्र के दौरान आई है। सत्र के दौरान बोलते हुए पाकिस्तानी दूत अकरम ने एक आयोग के मंच पर कश्मीर का रोना रोया और भारत पर झूठा आरोप लगाया कि वह कश्मीर के लोगों के अधिकारों का हनन कर रहा है। 

अकरम ने पाकिस्तान की तुलना फिलिस्तीन से कर डाली और कहा कि कश्मीरी और फिलिस्तीनी उन लोगों में से हैं जो अभी भी आत्मनिर्णय के अधिकार से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि भारत के बड़े पैमाने पर हथियार अधिग्रहण और आक्रामक सैन्य नीतियों ने दक्षिण एशिया में सुरक्षा माहौल को अस्थिर और विस्फोटक बना दिया है।

पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक
पाकिस्तानी प्रतिनिधि के जहर उगलने पर भारत ने अपने जवाब के अधिकार का प्रयोग करते हुए इस्लामाबाद की जमकर बखिया उधेड़ी। निरस्त्रीकरण आयोग के सत्र में भारतीय प्रतिनिधि ने मुनीर अकरम के बयान को गलत बताते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा उठाकर मंच का गलत इस्तेमाल कर रहा है। भारतीय प्रतिनिधि ने पाकिस्तान को इस इलाके में आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक बताते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा।

Read More किम जोंग ने कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का किया निरीक्षण, लक्ष्य पर साधा सटीक निशाना 

Tags: munir

Post Comment

Comment List

Latest News