कांग्रेस की जयपुर रैली में बोले खड़गे- मोदी ने 10 साल पहले जो वादे किए वो भी नहीं पूरे किए और हर बार कुछ नया झूठ बोलते हैं

कांग्रेस की जयपुर रैली में बोले खड़गे- मोदी ने 10 साल पहले जो वादे किए वो भी नहीं पूरे किए और हर बार कुछ नया झूठ बोलते हैं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झूठों का सरदार करार देते हुए कहा है कि दस साल पहले जनता से जो वादे किए गए वे आज तक पूरे नहीं हुए और वह जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ नया झूठ बोलकर आते हैं।

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झूठों का सरदार करार देते हुए कहा है कि दस साल पहले जनता से जो वादे किए गए वे आज तक पूरे नहीं हुए और वह जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ नया झूठ बोलकर आते हैं।

खड़गे शनिवार को यहां जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में हमारी सरकार आई तो हम जनता को दी सभी गारंटियों को अमल में लायेंगे, हम कभी झूठ बोलने वाले में से नहीं हैं जैसा की मोदी झूठ बोलते हैं और हर जगह जाते है कुछ न कुछ नया झूठ बोल कर आते है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने कितनी गारंटिया दी है और वे लोगों तक पहुंची हैं। उन्होंने शुरु में पहली गारंटी युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरी देने की गांरटी दी थी और पिछले दस साल में 20 करोड़ युवाओं को नौकरी दी जानी चाहिए थी लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली। उन्होंने सवाल किया कि मोदी प्रधानमंत्री है, वह झूठ कैसे बोल सकते हैं  लेकिन वे झूठे हैं और इस दौरान वह युवाओं को नौकरी नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि मोदी ने यह भी कहा था कि बाहर के देशों में कांग्रेस के लोगों का काला धन रखा है वह लाकर देश के हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए दिए जायेंगे लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं किया गया।

खड़गे ने कहा कि मोदी ने किसानों के लिए उनकी आमदनी दोगुनी करने का वादा भी किया था लेकिन किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं हुई। इसी तरह अन्य कई वादे जनता से किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर पाये। उन्होंने कहा कि इसलिए मोदीजी झूठों के सरदार है और वह झूठ बोलते है। खड़गे ने मोदी के हाल में चूरु की जनसभा में दिए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि आज किसान परेशान है और वे आत्महत्या कर रहे है लेकिन किसानों के बारे में कोई बात नहीं बोली और कश्मीर अनुच्छेद 370 को निकाल देने की बात कही जबकि इसका यहां के लोगों से क्या वास्ता हैं, यह बात तो उन्हें कश्मीर एवं जम्मू में बोलते तो इसका वह असर होता।

Read More भीषण गर्मी का कहर, बिजली कटौती से बेहाल

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया, उनके लिए खाद के दाम कम नहीं किए और नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जबकि कांग्रेस ने राजस्थान में इंदिरा गांधी कैनाल लाकर राजस्थान की तस्वीर बदल दी हैं। इंदिरा नहर से लोग खुश हैं क्या यह मोदी ने किया। चंबल घाटी परियोजना कांग्रेस ने किया, क्या यह भी मोदी ने किया। ऐसे कई काम कांग्रेस के समय में हुए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के समय रेलवे का विकास हुआ और आज मोदी नई रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर क्रेडिट ले रहे है।

Read More ARL GROUP पर आयकर छापेमारी समाप्त, करोड़ों की अघोषित आय उजागर

खड़गे ने कहा कि मोदी अपनी पार्टी का नाम भी नहीं लेते और कहते है, मोदी है तो मुमकीन है। वह कहते हैं यह मोदी की गारंटी, यह मेरी गारंटी लेकिन यह गारंटी शब्द हमारा चुरा लिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो गांरटी दी है उसे लागू भी किया है और कर्नाटक और तेलंगाना में छह गारंटियां दी और उसे लागू किया। उन्होंने कहा कि इनकी कौनसी गारंटी है झूठ बोलने के आलवा कोई गांरटी ही नहीं है।  

Read More बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी लोगों को भ्रमित करते हैं और कुछ नहीं किया है फिर भी बोलते है कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है जबकि हम तो 55 साल का हिसाब दे रहे हैं लेकिन वे हिसाब नहीं दे रहे है केवल गालियां देने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि एक दिन वह समय आ जायेगा जब गद्दी से उतरने के बाद लोग इनसे पूछेंगे कि देश के लिए क्या किया।

उन्होंने विदेश नीति का जिक्र करते हुए कहा कि हर बार कहा गया कि देश मजबूत हुआ, ठीक है मजबूत हुआ, कांग्रेस के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंगलादेश बना दिया था लेकिन आज चीन वाले आकर यहां कब्जा कर रहे हैं, इस बारे में जिक्र नहीं कर रहे हैं और कह रहे है हम मजबूत हो रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी ने लोगों के लिए कुछ नहीं किया हैं इसलिए हम पांच गारंटी सहित 25 गारंटिया लेकर आये हैं जिसमें युवा, महिला एवं किसानों के लिए हैं। इसके अलावा श्रमिकों का जीवन सुगम हो इसलिए हम गारंटी दे रहे है लेकिन इस बारे में मोदी बात नहीं करते।   

Post Comment

Comment List

Latest News