कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर - भजनलाल

कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर - भजनलाल

शर्मा बुधवार को लोकसभा चुनाव दौसा संसदीय क्षेत्र के सिकराय तथा जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र के आंधी में भारतीय जनता जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर उसकी राजनीति में शुरूआत से ही कथनी और करनी में अंतर होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने देश पर कई सालों शासन कर जनता को भ्रमित कर भ्रष्टाचार को जन्म दिया और लूट एवं झूठ का काम किया तथा व्यक्ति को जाति में बांटकर वोट की राजनीति की जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में  विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है।

शर्मा बुधवार को लोकसभा चुनाव दौसा संसदीय क्षेत्र के सिकराय तथा जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र के आंधी में भारतीय जनता जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी एक गरीब परिवार से निकलकर आए हैं। वह गरीब की व्यथा, किसान एवं मजदूर की हालत को भलीभांति जानते हैं। इसलिए वह गरीब, महिला, युवा तथा किसान के हितों को प्राथमिकता मानते हुए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हैं। उनका मानना है 'न खाऊंगा, ना खाने दूंगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जनता पहले पानी की कमी से परेशान थी। हम इस परेशानी को समझकर ईआरसीपी के द्वारा पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ईआरसीपी के माध्यम से इन जिलों में पेयजल के साथ दो लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में ङ्क्षसचाई भी होगी, साथ ही इन क्षेत्रों के बड़े बांधों के साथ छोटे बांधों को भी भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि गत कांग्रेस सरकार द्वारा ईआरसीपी पर अटकाने, लटकाने तथा भटकाने का काम किया गया। कांग्रेस ने जनता से धोखा कर झूठे वादे किए। गत सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त राशि का उपयोग नहीं किया गया तथा योजना के तहत हुए कार्यों में भरपूर भ्रष्टाचार भी किया गया। उन्होंने आश्वस्त किया कि इन भ्रष्टाचारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा।

शर्मा ने कहा कि किसान भरपूर मेहनत कर अपने बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था कर पाते हैं, लेकिन गत सरकार में लगातार पेपर लीक के प्रकरणों से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ था। इसको रोकने के लिए हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही एसआईटी का गठन किया गया तथा एसआईटी ने इन प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले बड़े से बड़े व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान शांति, सछ्वावना का प्रदेश रहा है। गैंगवार सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

Read More कम मतदान प्रतिशत से कांग्रेस को प्रदेश में कमबैक की उम्मीद

उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान में पेट्रोल तथा डीजल की दरें हर जिले में अलग-अलग थी। इससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था। हमने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर जनता से किए वादे को पूरा किया है। इस विसंगति को दूर करने वाला राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है। 

Read More ऑटो कट के बाद नहीं भराएं पेट्रोल, नहीं तो कार बन सकती है आग का गोला

शर्मा ने कहा कि गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान सम्मान निधि की राशि छह हजार से बढ़ाकर आठ हजार रुपये, गेंहू की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति ङ्क्षक्वटल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर 1150 रुपये करने जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के केवल 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादे पूर्ण कर दिए हैं। हम संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे।

Read More केंद्र सरकार ने दी 25 लाख किसानों को राहत, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के लिए क्वालिटी  के मापदंडों में दी छूट

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह इस बार भी भाजपा राजस्थान में लोकसभा की सभी 25 सीटें जीतेगी। उन्होंने दौसा की जनता से हर बूथ पर कमल का फूल खिलाने तथा भाजपा के दौसा लोकसभा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा एवं जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी राव राजेन्द्र ङ्क्षसह को पांच लाख से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन ङ्क्षसह राठौड़ एवं भाजपा के अन्य लोग मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में एक सैनिक की मौत, 3 घायल पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में एक सैनिक की मौत, 3 घायल
घायल सैनिकों को जिले के एक अस्पताल में ले जाया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बताई जा रही...
कन्या छात्रावास के बाहर गंदगी के ढेर, बदबूदार वातावरण में रहने की मजबूरी
ठेकेदार ने यूआईटी को लगाई लाखों की चपत
लाइन में नहीं आ रहा प्रेशर, पानी भरने के लिए लगाना पड़ रहा बूस्टर
केंद्र सरकार ने दी 25 लाख किसानों को राहत, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के लिए क्वालिटी  के मापदंडों में दी छूट
बंगलादेश का हथियार प्रणाली में एआई का इस्तेमाल नहीं करने का आह्वान
पोशाक को लेकर असमंजस, गरिमा कैसे पूर्ण करें शिक्षक