फुटबॉलर रोनाल्डो के ड्रिंक वाटर कहने से ही कोका कोला की हालत खराब, लगा 293 अरब रुपए का झटका

फुटबॉलर रोनाल्डो के ड्रिंक वाटर कहने से ही कोका कोला की हालत खराब, लगा 293 अरब रुपए का झटका

पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। यूरो 2021 में अपनी टीम पुर्तगाल के हंगरी के साथ होने वाले मैच से पूर्व एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की दो बोतलों को हटाकर अलग रख दिया और साथ में रखी पानी की बोतल उठाकर कहा, ड्रिंक वाटर। रोनाल्डो के इन दो शब्दों से कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपए का नुकसान हो गया।

खेल डेस्क। पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। यूरो 2021 में अपनी टीम पुर्तगाल के हंगरी के साथ होने वाले मैच से पूर्व एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की दो बोतलों को हटाकर अलग रख दिया और साथ में रखी पानी की बोतल उठाकर कहा, ड्रिंक वाटर। रोनाल्डो के इन दो शब्दों से कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपए का नुकसान हो गया।

दरअसल कोका कोला 11 देशों में खेले जा रहे यूरो कप 2020 का ऑफिशियल स्पॉन्सर है। कंपनी ने अपनी ब्रैंड वेल्यू बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतलों को डिस्प्ले के तौर पर लगाने का फैसला लिया था। रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा- ड्रिंक वाटर।

रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के खिलाफ माहौल बना और इसका असर कंपनी के शेयरों की कीमत पर पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को जब यूरोप में 3 बजे स्टॉक मार्केट खुला तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन कुछ ही देर यह लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गई। इससे कोका-कोला के बाजार मूल्यांकन में 4 बिलियन डॉलर यानी 293 अरब करोड़ रुपए की कमी आ गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन की सरकार लगाएगी ताला : राहुल भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन की सरकार लगाएगी ताला : राहुल
गांधी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन चुकी भाजपा ने अपने नेताओं के लिए इस क्रैश कोर्स को अनिवार्य...
वाहनों में बिना अनुमति के मोडिफिकेशन करा कर दे रहे हादसों को न्यौता
असर खबर का - आखिर जागा वन विभाग, अब तोड़ेगा 2 किमी सीसी सड़क
तजिंदर सिंह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, भाजपा में शामिल
असर खबर का - टैंकरों से हुई जलापूर्ति, ग्रामीणों को मिली राहत
अजय देवगन की फिल्म सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से बारिश की है संभावना