बदला मौसम : कहीं चली तेज आंधी, गिरे ओले 

आंधी चलने की संभावना है

बदला मौसम : कहीं चली तेज आंधी, गिरे ओले 

अलवर के बानसूर और राजसमंद के नाथद्वारा में ओले गिरे। राजस्थान में कई जिलों में बारिश और आंधी चलने की संभावना है जो कि 13 मई तक जारी रह सकता है। 

जयपुर। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच दोपहर बाद राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में मौसम पलट गया और कहीं बारिश के साथ ओले गिरे, तो कहीं तेज आंधी चली। जयपुर में शाम को तेज आंधी चली और हल्की छितराई बारिश हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली। वहीं अलवर के बानसूर और राजसमंद के नाथद्वारा में ओले गिरे। राजस्थान में कई जिलों में बारिश और आंधी चलने की संभावना है जो कि 13 मई तक जारी रह सकता है। 

कई जगह हुई तेज वर्षा
अलवर जिले के बानसूर, उदयपुर, बीकानेर के लूणकरणसर, राजसमंद के नाथद्वारा, सीकर, दौसा, चित्तौड़गढ़, कोटपूतली, नीमकाथाना में तेज बारिश हुई। हनुमानगढ़ में सुबह कुछ जगहों पर बारिश हुई। 

नए पश्चिमी विक्षोभ का असर
दरअसल राजस्थान में शुक्रवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके प्रभाव से आंधी के साथ बारिश हो रही है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार इस सिस्टम के असर से हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य के कई शहरों में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। यह दौर राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में शनिवार को भी जारी रहने की संभावना है।

बीकानेर में सर्वाधिक 45.5 डिग्री रहा तापमान
इससे पहले जयपुर सहित प्रदेश भर में शुक्रवार को दिन में तेज गर्मी और लू का असर बरकरार रहा। बीकानेर में सबसे ज्यादा 45.5 डिग्री पारा दर्ज किया गया। वहीं फलौदी में 45.2 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। राजधानी जयपुर में भी दिन के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई और पारा 43 डिग्री पर पहुंच गया वहीं बीती रात का तापमान 29.7 डिग्री रहा। हालांकि जयपुर में शाम को आंधी और बारिश होने से तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

Read More ठाकुरजी के मंदिरों में आज मनेगी निर्जला एकादशी

 

Read More राजस्थान विश्वविद्यालय में विभिन्न समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान