बदला मौसम : कहीं चली तेज आंधी, गिरे ओले 

आंधी चलने की संभावना है

बदला मौसम : कहीं चली तेज आंधी, गिरे ओले 

अलवर के बानसूर और राजसमंद के नाथद्वारा में ओले गिरे। राजस्थान में कई जिलों में बारिश और आंधी चलने की संभावना है जो कि 13 मई तक जारी रह सकता है। 

जयपुर। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच दोपहर बाद राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में मौसम पलट गया और कहीं बारिश के साथ ओले गिरे, तो कहीं तेज आंधी चली। जयपुर में शाम को तेज आंधी चली और हल्की छितराई बारिश हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली। वहीं अलवर के बानसूर और राजसमंद के नाथद्वारा में ओले गिरे। राजस्थान में कई जिलों में बारिश और आंधी चलने की संभावना है जो कि 13 मई तक जारी रह सकता है। 

कई जगह हुई तेज वर्षा
अलवर जिले के बानसूर, उदयपुर, बीकानेर के लूणकरणसर, राजसमंद के नाथद्वारा, सीकर, दौसा, चित्तौड़गढ़, कोटपूतली, नीमकाथाना में तेज बारिश हुई। हनुमानगढ़ में सुबह कुछ जगहों पर बारिश हुई। 

नए पश्चिमी विक्षोभ का असर
दरअसल राजस्थान में शुक्रवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके प्रभाव से आंधी के साथ बारिश हो रही है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार इस सिस्टम के असर से हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य के कई शहरों में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। यह दौर राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में शनिवार को भी जारी रहने की संभावना है।

बीकानेर में सर्वाधिक 45.5 डिग्री रहा तापमान
इससे पहले जयपुर सहित प्रदेश भर में शुक्रवार को दिन में तेज गर्मी और लू का असर बरकरार रहा। बीकानेर में सबसे ज्यादा 45.5 डिग्री पारा दर्ज किया गया। वहीं फलौदी में 45.2 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। राजधानी जयपुर में भी दिन के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई और पारा 43 डिग्री पर पहुंच गया वहीं बीती रात का तापमान 29.7 डिग्री रहा। हालांकि जयपुर में शाम को आंधी और बारिश होने से तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

Read More ईआरसीपी में कठूमर के गांव जोड़ने के सवाल पर पक्ष-विपक्ष में बहस

 

Read More सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार के मंत्रिमंडल में भी अब जल्द ही फेरबदल होगा। पिछले सात महीने के रिपोर्ट कार्ड...
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श