प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात, 4 लोगों ने गवाई जान

प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात, 4 लोगों ने गवाई जान

पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है।

जयपुर। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है। भीलवाड़ा जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश शाहपुरा, भीलवाड़ा में 105.एमएम व पश्चिमी राजस्थान के बागोड़ा, जालोर में 55 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

वहीं, शुक्रवार को अजमेर में तेज बारिश हुई। इससे जेएलएन अस्पताल के वार्डों में पानी भर गया। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुष्कर रोड पर बाड़ी नदी ओवरफ्लो हो गई। सवाईमाधोपुर और अजमेर में दो लोग पानी में बह गए। उनकी तलाश जारी है। धौलपुर के कौलारी में सखवारा के पास रील बनाते समय दो युवकों की पार्वती नदी में डूबने से हुई मौत का वीडियो सामने आया है। जिसमें कुछ युवक पानी में कूद रहे युवक से रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की बात कहता हुआ नजर आ रहा है। जिसके थोड़ी ही देर बाद दोनों युवक एक के बाद एक करके गहरे पानी में डूब गए।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार परिसंचरण तंत्र आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है तथा सतह से 5-8 किलोमीटर तक विस्तृत है। कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। उक्त के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। 6-7 सितंबर को उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी व अतिभारी बारिश होने की संभावना है। जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भी मध्यम दर्जे की बारिश व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में 8-9 सितंबर को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News