कांग्रेस के 9 लोकसभा प्रत्याशियों का सियासी भविष्य परिणामों पर टिका

राजनीतिक कॅरिअर रफ्तार पकड़ेगा

कांग्रेस के 9 लोकसभा प्रत्याशियों का सियासी भविष्य परिणामों पर टिका

परिणाम पक्ष में आए तो राजनीतिक कॅरिअर रफ्तार पकड़ेगा और विपरीत परिणाम पर आगामी राजनीति पर असर पड़ना तय है। 

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के एक दर्जन से अधिक सीटों पर जीत के दावे के बीच कई हॉट सीटों में 9 सीटों के नेताओं का सियासी भविष्य भी चुनाव परिणामों पर टिका है। परिणाम पक्ष में आए तो राजनीतिक कॅरिअर रफ्तार पकड़ेगा और विपरीत परिणाम पर आगामी राजनीति पर असर पड़ना तय है। 

वैभव गहलोत
जालोर सिरोही से लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत इससे पहले 2019 में जोधपुर से चुनाव हार चुके हैं। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे होने के नाते साख ज्यादा जुड़ी हुई है। इस बार भी परिणाम पक्ष में नहीं आए तो आगामी चुनावों में टिकट हासिल करने की बड़ी चुनौती रहेगी।

सीपी जोशी
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी भीलवाड़ा से पहले भी सांसद जीतकर केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार में मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष जैसे ओहदों पर जिम्मेदारी के साथ पीसीसी चीफ की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। वरिष्ठता के नाते मेवाड़ क्षेत्र में उनकी राजनीतिक साख की परीक्षा होगी।

प्रताप सिंह खाचरियावास
पूर्व मंत्री केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर के जोशीले नेताओं में गिने जाते हैं। चुनाव परिणाम पक्ष में नहीं आने पर उनकी राह भी आगे मुश्किल भरी होगी।

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

गोविन्दराम मेघवाल 
पूर्व मंत्री गोविन्दराम मेघवाल कांग्रेस के वरिष्ठ दलित नेताओं में शामिल हैं, जिनको पार्टी ने विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव में आगे रखा। कई चुनाव कमेटियों में प्रमुख जिम्मेदारी दी गई। बीकानेर लोकसभा सीट पर जीत मिली तो आगामी राजनीति रफ्तार पकड़ पाएगी।

Read More सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया जवाब, कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जारी किए थे नाम प्रदर्शित करने के निर्देश

आंजना, जाटव के साथ रामचन्द्र चौधरी की साख दांव पर
पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना और भजनलाल जाटव की भी साख जुड़ी हुई है। अजमेर प्रत्याशी रामचन्द्र चौधरी, भरतपुर प्रत्याशी संजना जाटव, गंगानगर प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा की राजनीतिक साख भी लोकसभा चुनाव परिणामों पर निर्भर रहेगी कि आगामी समय में इनका सियासी भविष्य रफ्तार पकड़ेगा या सफर चुनौतीपूर्ण होगा। 

Read More Stock Market : शेयर बाजार नए शिखर पर, सेंसेक्स में 1292.92 अंकों की उछाल 

 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में