भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान

हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है

विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में व्यापक रूप से से छिटपुट हल्की बारिश होने का अनुमान है।

नई दिल्ली। पूर्वी, मध्य, दक्षिण प्रायद्वीपीय और उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन से चार दिनों तक आंधी, तूफान और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में 17 मई से लू का एक नया दौर शुरू होने का अनुमान है। विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में व्यापक रूप से से छिटपुट हल्की बारिश होने का अनुमान है। विभाग ने कहा बारह मई को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गरज, बिजली और हवाओं के साथ व्यापक रूप से वर्षा होने का अनुमान है, और इसके बाद 13 और 14 मई को अलग-अलग गतिविधि के साथ इसमें कमी आएगी। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश में और राजस्थान में 12-16 मई, के दौरान गरज, बिजली और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

दक्षिण राजस्थान में तेज हवाएं चलेगी
आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिनों में उत्तर प्रदेश और दक्षिण राजस्थान के मैदानी इलाकों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। 12 और 13 मई को विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मरावाड़ा और गुजरात में गरज, बिजली और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और अगले पांच दिनों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं (40-60 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में...
राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!