चिराग-सात्विक की जोड़ी थाईलैंड ओपन के अंतिम चार में

चिराग-सात्विक की जोड़ी थाईलैंड ओपन के अंतिम चार में

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी ने निमिबुत्र स्टेडियम में शानदार जीत के बाद थाईलैंड ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

बैंकॉक। चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी ने निमिबुत्र स्टेडियम में शानदार जीत के बाद थाईलैंड ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

विश्व में तीसरे स्थान पर काबिज चिराग और सात्विक ने क्वार्टर फाइनल मैच में केवल 38 मिनट के खेल में मलेशिया के आरिफ जुनैदी और याप रॉय किंग को 21-7, 21-14 से हरा दिया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने इससे पहले 2019 में बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 प्रतियोगिता जीती थी। भारतीय जोड़ी शनिवार को सेमीफाइनल में गैर वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरियाई जोड़ी ङ्क्षमग चे लू और तांग काई वेई से भिड़ेगी।

उधर, महिला युगल क्वार्टर फाइनल में, चौथी वरीयता प्राप्त भारत की तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा ने ली यू लिम और शिन सेउंग चान की छठी वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरियाई जोड़ी पर जीत हासिल की। यह मैच 76 मिनट तक चला , जिसमें क्रैस्टो और पोनप्पा 21-15, 21-23, 21-19 के स्कोर के साथ विजयी रही।

Read More ICC T-20 World Cup : जानिए सुपर-8 में भारत के मुकाबले कब और कौन सी टीम के साथ

भारतीय महिला युगल टीम को शीर्ष वरीयता प्राप्त और विश्च में दसवें स्थान की थाई जोड़ी, जोंगकोल्फान कितिथाराकुल और राङ्क्षवडा प्राजोंगजाई  के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण सेमीफाइनल का सामना करना पड़ेगा।क्रैस्टो और पोनप्पा वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर हैं।

Read More SA vs NEP Match : नेपाल के हाथों हार से बाल बाल बचा दक्षिण अफ्रीका, 1 रन से जीती

इस बीच, पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में, वल्र्ड नंबर 84 मीराबा मैसनाम, जिन्होंने पहले वल्र्ड नंबर 9 एचएस प्रणय और एक उच्च रैंक वाले डेनिश खिलाड़ी को हराकर उलटफेर किया था, मौजूदा विश्व चैंपियन और वल्र्ड नंबर 8 कुनलावुत विटिडसार्न से हार गए। 34 मिनट तक चले मुकाबले में मैसनाम 21-12, 21-5 से हार गए।

Read More Paris Olympic 2024 के लिए राफेल नडाल नहीं खेलेंगे विंबलडन

थाईलैंड ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट रविवार को समाप्त होने वाला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान