दस बीघा सरकारी भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

दस बीघा सरकारी भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

गैर मुमकिन सरकारी आम रास्ते पर किए गए अतिक्रमणों को हटाकर आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराया।

जयपुर। शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने आगरा रोड ग्राम बगराना में ढूंढ नदी की करीब 10 बीघा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर किए गए निर्माणों को ध्वस्त कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया। इसके साथ ही जोन दस स्थित जामडोली में जीरो सैटबैक पर किए गए दो अवैध निर्माणों को सील कर दिया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा बताया कि जोन 10 में आगरा रोड ग्राम बगराना में ढूंढ नदी की करीब दस बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा अतिक्रमण कर रातों रात बनाई गई बाउण्ड्रीवाल, पत्थरगढ़ी कर अन्य अवैध निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया था। मामला सामने आने के बाद प्रवर्तन दस्ते ने मौके पर किए गए सभी निर्माणों को ध्वस्त कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर जेडीए स्वामित्व के बोर्ड लगा दिए।

उन्होंने बताया कि आगरा रोड ग्राम जामड़ोली में बालाजी विहार के भूखण्ड संख्या 39 में जेडीए की बिना अनुमति और स्वीकृति के जीरो सैटबैक पर दो मंजिला अवैध दो विलाओं का निर्माण करने पर धारा 32, 33 जेडीए के एक्ट के तहत नोटिस जारी कर अवैध निर्माण हटाने के लिए पाबंद भी किया था लेकिन निर्माणकर्ता ने अवैध निर्माण नहीं हटाने पर सीलिंग की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि जोन 2 के क्षेत्राधिकार में अवस्थित सीकर रोड पर अखेपुरा ग्राम बिशनगढ़ में गैर मुमकिन सरकारी आम रास्ते पर किए गए अतिक्रमणों को हटाकर आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराया।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में