Loksabha Election के बाद जातिगत समीकरण साधने में जुटेगी कांग्रेस

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में रहने वाली जातियों को संगठन में महत्व दिया जाएगा

Loksabha Election के बाद जातिगत समीकरण साधने में जुटेगी कांग्रेस

राजस्थान में होने वाले बदलाव में पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के जिलेवार आंकड़ों का विश्लेषण किया जाएगा।

जयपुर। लोकसभा चुनाव में आए परिणामों के विश्लेषण के बाद राजस्थान कांग्रेस में जातिगत समीकरण के आधार पर बदलाव किए जाएंगे। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में रहने वाली जातियों को संगठन में महत्व दिया जाएगा।

कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान सहित कई राज्यों में संगठन बदलाव की मानस बना लिया है। राजस्थान में होने वाले बदलाव में पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के जिलेवार आंकड़ों का विश्लेषण किया जाएगा। जिलों में उन जातियों का आंकड़ा तैयार किया जाएगा, जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट किया। उस क्षेत्र के उन जातियों के नेताओं को प्रदेश और जिला संगठन में तवज्जो मिलेगी। उन क्षेत्रों में वर्तमान के निष्क्रिय रहे पदाधिकारियों को कार्यमुक्त किया जाएगा।

कांग्रेस को अब तक मिले फीडबैक में शेखावाटी में ओबीसी, एससी एसटी वर्ग की जातियों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। मेवाड़, मारवाड़, हाड़ौती, ढूंढाड़ और पूर्वी राजस्थान में भी सामान्य, ओबीसी, एमबीसी,एससी एसटी जाति वर्ग के लोगों का आंकड़ा देखा जाएगा। संगठन में बदलाव में इस बार बड़े नेताओं की सिफारिश और पैराशूट लीडर्स के पर कतरे जाएंगे, ताकि संगठन को अधिक मजबूत किया जा सके। अगले महीने के दूसरे सप्ताह में इसके लिए बड़े नेताओं की जयपुर और दिल्ली में बैठकें भी होंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव