हरियाणा में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे कांग्रेस सांसद, वर्तमान विधायकों पर भी पार्टी ने दूर किया सस्पेंस

विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे कांग्रेस सांसद, वर्तमान विधायकों पर भी पार्टी ने दूर किया सस्पेंस

अगर कोई तत्काल आवश्यकता है तो उन्हें पार्टी अध्यक्ष खड़गे से अनुमति लेनी होगी। सिटिंग विधायकों का टिकट तब कटेगा, अगर उनके खिलाफ एंटी इंकबेंसी होगी।

नई दिल्ली। हरियाणा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर अपनी जीत का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस राज्य में वापसी की कवायद में जुटी है। वहीं हर पार्टी का नेता टिकट हासिल करने को बेताब नजर आ रहा है। इस बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला किया है। कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा चुनाव में किसी भी सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा, वहीं वर्तमान विधायकों के टिकट को लेकर भी बयान सामने आया है। दरअसल, कांग्रेस के हरियाणा इंचार्ज दीपक बाबरिया ने बुधवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 10-15 सीटों पर चर्चा हुई है, लेकिन अंतिम फैसला लेने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। शनिवार तक हमारी लिस्ट तैयार हो जाएगी। आवेदनों पर भी चर्चा हो रही है। 2 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं। उन पर चर्चा होगी और फिर हम लोग चेयरमैन के सामने वो नाम रखेंगे। इस दौरान बाबरिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मौजूदा कांग्रेस सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा। किसी भी मौजूदा सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अगर कोई तत्काल आवश्यकता है तो उन्हें पार्टी अध्यक्ष खड़गे से अनुमति लेनी होगी। सिटिंग विधायकों का टिकट तब कटेगा, अगर उनके खिलाफ एंटी इंकबेंसी होगी।

चुनाव लड़ने के इच्छुक सांसदों को झटका

कांग्रेस के सांसदों को टिकट नहीं देने के फैसले से शैलजा कुमारी, रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा जैसे वरिष्ठ नेताओं को झटका लगा है। इन्हें पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने के बजाय प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जाएगा। वहीं जानकारों की मानें तो कई सांसद ऐसे हैं जो इस बार विधानसभा चुनाव में दावेदारी ठोक रहे थे। हालांकि पार्टी की तरफ से आए फैसले से अब उन्हें बड़ा झटका लगा है।

 

Read More हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अशोक गहलोत-माकन को किया पर्यवेक्षक नियुक्त

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News