पीसीसी के नए मुख्यालय का काम फिर से शुरू करने की कवायद, क्राउड फंडिंग जुटाएगी कांग्रेस

भवन निर्माण के लिए सहयोग लेगी

पीसीसी के नए मुख्यालय का काम फिर से शुरू करने की कवायद, क्राउड फंडिंग जुटाएगी कांग्रेस

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भवन निर्माण के लिए क्राउड फंडिंग जुटाने के लिए कमेटी गठित करेंगे, जो कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं और विचारधारा से जुड़े लोगों से भवन निर्माण के लिए सहयोग लेगी। 

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के मानसरोवर में आठ महीने पहले नए मुख्यालय भवन का भूमि पूजन होने के बाद भवन निर्माण का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव के बाद क्राउड फंडिंग के माध्यम से पैसा जुटाकर निर्माण कार्य शुरू करेगी। शिप्रापथ मानसरोवर में आठ महीने पहले 23 सितम्बर को नए भवन का भूमि पूजन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में हुआ था। विधानसभा चुनाव नजदीक आ जाने के कारण भूमि पूजन के बाद भवन निर्माण का काम अटक गया। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव तक मामला टल गया। अब लोकसभा चुनाव के बाद पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भवन निर्माण के लिए क्राउड फंडिंग जुटाने के लिए कमेटी गठित करेंगे, जो कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं और विचारधारा से जुड़े लोगों से भवन निर्माण के लिए सहयोग लेगी। 

गहलोत सरकार ने मुख्यालय भवन निर्माण के लिए शिप्रापथ मानसरोवर में 6 हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित की थी। नए मुख्यालय भवन का नाम पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के नाम पर रखने का फैसला लिया गया था। भवन निर्माण के लिए करीब 80 करोड़ की लागत का अनुमान है। इस हाईटेक भवन में पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष के लिए अलग-अलग कमरे होने के साथ-साथ सभी अग्रिम संगठनों के कार्यालय, पीसीसी पदाधिकारियों के कमरे, मीटिंग हॉल, कैंटीन, जिम, पार्किंग, लाइब्रेरी जैसी सभी सुविधाएं होंगी। फिलहाल कांग्रेस मुख्यालय चांदपोल स्थित कांग्रेस को दान किए भवन में चल रहा है। 

 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में