विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन ने वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन ने वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन एवं रीको के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का आयोजन रखा गया एवं क्षेत्र में 150 पौधे रोपण कर उनकी देख भाल, सार संभाल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई।

जयपुर। विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन एवं रीको के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का आयोजन रखा गया एवं क्षेत्र में 150 पौधे रोपण कर उनकी देख भाल, सार संभाल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई।

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के अध्यक्ष, जगदीश सोमानी ने कहा कि प्रकृति को बचाने के लिए पेड पौधे का होना एवं उनका संरक्षण करना बहुत आवश्यक है। इन दिनों भीषण गर्मी का मौसम देखने को मिल रहा है। वारिस नहीं हो हो रही है, यही वजह है कि पृथ्वी पर पेड पौधे की कमी महसूस की जा रही है।

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के महासचिव, पुष्प कुमार स्वामी ने कहा कि पेड लगाने का मतलब सिर्फ मिट्टी खोदना और पौधे लगाना नही है। मुख्यतः लगाये गये पौधो की देखभाल सही तरीके करना ही हरियाली बढाने एवं पर्यावरण को संतुलित करने में बहुत बडा योगदान माना जायेगा।

वृक्षारोपण अभियान में रीको के क्षेत्रीय वरिष्ठ महाप्रबंधक के के कोठारी, क्षेत्रीय प्रबंधक शैलेन्द्र गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव अग्रवाल व जैमनी साहब फोर्टी के कार्यकारी अध्यक्ष, डॉ. अरूण अग्रवाल, एसोसियेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, निर्मल जैन, वरिष्ठ संयुक्त सचिव, बाबुलाल शर्मा, कार्यसमिति सदस्य, सुधीर गाडिया, अशोक अग्रवाल, दीपक धानोतिया, अनन्त पारिक, संजय जैन, आशीष मंत्री, रामनारायण कुमावत आदि सदस्यगण मौजूद रहे।

Read More अवैध बांग्लादेशियों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 12 बांग्लादेशी किए गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी