विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन ने वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन ने वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन एवं रीको के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का आयोजन रखा गया एवं क्षेत्र में 150 पौधे रोपण कर उनकी देख भाल, सार संभाल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई।

जयपुर। विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन एवं रीको के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का आयोजन रखा गया एवं क्षेत्र में 150 पौधे रोपण कर उनकी देख भाल, सार संभाल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई।

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के अध्यक्ष, जगदीश सोमानी ने कहा कि प्रकृति को बचाने के लिए पेड पौधे का होना एवं उनका संरक्षण करना बहुत आवश्यक है। इन दिनों भीषण गर्मी का मौसम देखने को मिल रहा है। वारिस नहीं हो हो रही है, यही वजह है कि पृथ्वी पर पेड पौधे की कमी महसूस की जा रही है।

विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के महासचिव, पुष्प कुमार स्वामी ने कहा कि पेड लगाने का मतलब सिर्फ मिट्टी खोदना और पौधे लगाना नही है। मुख्यतः लगाये गये पौधो की देखभाल सही तरीके करना ही हरियाली बढाने एवं पर्यावरण को संतुलित करने में बहुत बडा योगदान माना जायेगा।

वृक्षारोपण अभियान में रीको के क्षेत्रीय वरिष्ठ महाप्रबंधक के के कोठारी, क्षेत्रीय प्रबंधक शैलेन्द्र गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव अग्रवाल व जैमनी साहब फोर्टी के कार्यकारी अध्यक्ष, डॉ. अरूण अग्रवाल, एसोसियेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, निर्मल जैन, वरिष्ठ संयुक्त सचिव, बाबुलाल शर्मा, कार्यसमिति सदस्य, सुधीर गाडिया, अशोक अग्रवाल, दीपक धानोतिया, अनन्त पारिक, संजय जैन, आशीष मंत्री, रामनारायण कुमावत आदि सदस्यगण मौजूद रहे।

Read More ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद