सड़क बनाई लेकिन सीवरेज चेंबर नहीं किए ठीक

सड़क के बीच सीवरेज के चेंबर बन रहे हादसों का कारण

सड़क बनाई लेकिन सीवरेज चेंबर नहीं किए ठीक

आरयूआईडीपी और नगर विकास न्यास के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोटा । शहर में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं लेकिन विभागों में आपसी तालमेल की कमी से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसका एक उदाहरण है सेवन वंडर्स के सामने वाली सड़क । कोटडी चौराहे के पास से ज्वाला तो तक सेवन वंडर्स के सामने नगर विकास न्यास की ओर से दोनों तरफ सड़क बनाई गई है  । लेकिन उससे पहले आरयूआईडीपी की ओर से यहां पर सीवरेज लाइन डालने के लिए सड़क को खोदा गया था । आरयूआईडीपी द्वारा काम पूरा होने के बाद नगर विकास न्यास ने यहां सड़क बनाई लेकिन सीवरेज के चेंबरों को सही ढंग से नहीं ढका । जिससे कई जगह पर सड़क के बीच में सीवरेज के चेंबर खुले हुए हैं जिन्हें पत्थर से ढका गया है जिससे हादसों का खतरा बना हुआ है । वहीं कई जगह पर सड़क ऊंची और सीवरेज के चेंबर नीचे होने से उनके होने का पता भी नहीं चल पा रहा जिससे वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बना हुआ है। इस रोड पर डामर की सड़क बनने से वाहन तो फरार्टे से निकल रहे हैं लेकिन इनसे हादसे का भी खतरा बना हुआ है।
 
लोगों ने बताया कि आरयूआईडीपी और नगर विकास न्यास के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरयूआईडीपी ने सीवरेज लाइन डाली लेकिन चेंबर का ढक्कन सही ढंग से नहीं ढका। वहीं नगर विकास न्यास ने सड़क बनाई लेकिन चेंबरों की जगह को सही नहीं किया जिससे वहां सड़क के बीच में कई जगह पर गड्ढे हो रहे हैं जिससे हादसों का भी खतरा बना हुआ है । वहीं कई जगह पर तो चेंबर पूरी तरह से खुले हुए हैं जहां पर कुछ लोगों ने पत्थर डाल रखे हैं जिससे हादसे का अधिक खतरा है ।
सोमवार को भी कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए इसी तरह से शहर में कई अन्य जगहों पर नगर विकास न्यास व सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सड़क बनाने का काम किया जा रहा है लेकिन कहीं ऊंची और कहीं नीचे सड़क बनाई जा रही है। जिससे भी आमजन को वाहनों के झटके लगने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर नगर विकास न्यास द्वारा डीसीएम रोड से झालावाड़ रोड तक पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास से लिंक रोड को चौड़ा करने का काम किया गया है। वहां 60 फीट चौड़ा रोड बनाया गया है । डीसीएम रोड पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास से आधी सड़क पर डामर किया गया है और डिवाइडर भी आधा ही बनाया गया है जबकि लायंस क्लब के सामने वाले हिस्से की सड़क भी खराब हो रही है उस पर बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं और वहां वन वे ट्रैफिक चल रहा है जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश के ऊना में लगी आग में चार बच्चे जिंदा जले हिमाचल प्रदेश के ऊना में लगी आग में चार बच्चे जिंदा जले
थानाधिकारी आशीष पठानिया ने बताया कि अंब में बुधवार देर रात बिहार में दरभंगा जिला निवासी भदेश्वर दास और रमेश...
जिंदल पैंथर और विमल एरियन ने सिरमौर कप में जीत दर्ज की
म्यूजियम से हथियार निकाल कर रूस से युद्ध लड़ रहा यूक्रेन
पेरू में बर्ड फ्लू के कारण सैकड़ों समुद्री जीवों और पक्षियों की मौत, एच5एन1 वायरस है वजह
भारतीय कंपनियां रूस से सस्ता तेल खरीदने के लिए दिरहम में कर रही भुगतान 
नहीं रही रणथंभौर की उम्रदराज बाघिन कृष्णा
वीआईटी वेल्लोर में मुथमिज अरिगनार कलैगनार एम. करुणानिधि हॉस्टल ब्लॉक और पर्ल रिसर्च पार्क का शुभारंभ