मैक्सिको में क्लाउडिया शीनबाम ने राष्ट्रपति चुनाव में दर्ज की जीत 

शीनबाम ने 59.75 प्रतिशत वोट के साथ जीत हासिल की

मैक्सिको में क्लाउडिया शीनबाम ने राष्ट्रपति चुनाव में दर्ज की जीत 

आईएनई के कार्यकारी सचिवालय कार्यालय के प्रमुख क्लाउडिया एडिथ सुआरेज ने कहा कि अगला कदम फेडरेशन की न्यायिक शाखा (टीईपीजेएफ) के चुनावी न्यायाधिकरण के लिए अंतिम गणना करना और परिणाम का समर्थन करना है।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में सत्तारुढ़ पार्टी की उम्मीदवार क्लाउडिया शीनबाम ने राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज की है। मेक्सिको के चुनाव आयोग के मुताबिक गत दो जून को हुए आम चुनावों के वोटों की गिनती पूरी कर ली गई है और सत्तारूढ़ पार्टी की उम्मीदवार क्लाउडिया शीनबाम के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत की पुष्टि हुई है। नेशनल इलेक्टोरल इंस्टीट्यूट (आईएनई) ने यह घोषणा करने के लिए एक असाधारण सत्र आयोजित किया कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय उत्थान आंदोलन (मुरैना) के नेतृत्व वाले गठबंधन की उम्मीदवार क्लाउडिया शीनबाम ने 59.75 प्रतिशत वोट के साथ जीत हासिल की।

आईएनई के कार्यकारी सचिवालय कार्यालय के प्रमुख क्लाउडिया एडिथ सुआरेज ने कहा कि अगला कदम फेडरेशन की न्यायिक शाखा (टीईपीजेएफ) के चुनावी न्यायाधिकरण के लिए अंतिम गणना करना और परिणाम का समर्थन करना है। आईएनई ने बताया कि चुनाव में विपक्षी गठबंधन फुएर्जा वाई कोराजोन पोर मेक्सिको के जोचिटल गैलवेज को 27.45 प्रतिशत वोट मिले, जबकि तीसरे उम्मीदवार सिटीजन मूवमेंट पार्टी के जॉर्ज अल्वारेज को 10.32 प्रतिशत वोट मिले। आईएनई के अनुसार 61.04 प्रतिशत मतदान के लिए 60,115,184 पंजीकृत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर का कार्यकाल सितंबर के अंत में समाप्त हो रहा है।

Tags: claudia

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में