कैनेडी जूनियर राष्ट्रपति पद की दौड से बाहर, ट्रम्प का समर्थन करने की घोषणा की

कैनेडी जूनियर राष्ट्रपति पद की दौड से बाहर, ट्रम्प का समर्थन करने की घोषणा की

 कैनेडी की यह घोषणा शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के समापन के ठीक एक दिन बाद हुई

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए स्वतंत्र उम्मीदवार रॉबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने तथा रिपब्लिकन उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने की घोषणा की।

जूनियर ने कल अपराह्न एरिजोना में एक भाषण के दौरान कहा कि मीडिया और डेमोक्रेट्स दोनों ने ही एक व्यवहार्य दावेदार बनने की उनकी संभावनाओं को बाधित करने की साजिश रची है। उन्होंने कहा कि कई महीने पहले मैंने अमेरिका की जनता से वादा किया था कि अगर मैं चुनाव में बाधक बना तो मैं राष्ट्रपति पद की दौड़ से हट जाऊंगा। मेरे दिल और अब मुझे विश्वास नहीं है कि मेरे पास चुनावी जीत का कोई यथार्थवादी रास्ता है।

जूनियर कैनेडी ने पहले डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडऩे की इच्छा जतायी थी। फिर उन्होंने अक्टूबर 2023 में, एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति पद के चुनाव लड़ने का फैसला किया लेकिन उनकी मुश्किलें कम नहीं हुईं। उनको अपने चुनावी अभियान को आगे बढ़ाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसी दौरान, उनके व्यवहार्यता पर सवाल उठे। 

 कैनेडी की यह घोषणा शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के समापन के ठीक एक दिन बाद हुई, जहां अमेरिकी उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन को स्वीकार किया।

Read More बच्चों को वास्तविक दोस्तों से दूर ले जाता सोशल मीडिया, ऑस्ट्रेलिया में बच्चों सोशल मीडिया उपयोग पर लगा प्रतिबंध

Post Comment

Comment List

Latest News