भाजपा डी. पुरंदेश्वरी को बना सकती है लोकसभा स्पीकर 

एक तीर से दो निशाना साधने की तैयारी में है

भाजपा डी. पुरंदेश्वरी को बना सकती है लोकसभा स्पीकर 

नायडू इसका विरोध नहीं करेंगे। अगर पुरंदेश्वरी को लोकसभा अध्यक्ष चुना जाता है तो वह इस पद को संभालने वाले आंध्र की दूसरी सांसद होंगी।

नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर पद पर राजग के सहयोगी दल चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू द्वारा दावा ठोकने पर भाजपा ने भी बीच का रास्ता निकाला है। सूत्रों की मानें तो भाजपा राजमुंदरी से जीतकर आईं डी. पुरंदेश्वरी को स्पीकर बनाकर एक तीर से दो निशाना साधने की तैयारी में है। अगर भाजपा स्पीकर की कुर्सी के लिए पुरंदेश्वरी का नाम आगे करती है तो इस बात की ज्यादा संभावना है कि नायडू इसका विरोध नहीं करेंगे। अगर पुरंदेश्वरी को लोकसभा अध्यक्ष चुना जाता है तो वह इस पद को संभालने वाले आंध्र की दूसरी सांसद होंगी, उनसे पहले, अमलापुरम के पूर्व सांसद गंति मोहन चंद्र बालयोगी 12वीं लोकसभा में अध्यक्ष रह चुके हैं। 

पुरंदेश्वरी टीडीपी के मुखिया एन. चंद्रबाबू नायडू की साली हैं, उनकी बहन नारा भुवनेश्वरी से चंद्रबाबू नायडू की शादी हुई है। वहीं जब चंद्रबाबू नायडू ने अपने ससुर एनटी रामा राव की सरकार का तख्तापलट किया था, तब पुरंदेश्वरी ने नायडू का साथ दिया था। डी. पुरंदेश्वरी का पूरा नाम दुग्गुबाती पुरंदेश्वरी है, वह आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और दक्षिण के कद्दावर नेता रहे एनटी रामाराव की दूसरे नंबर की बेटी हैं, शुरुआती पढ़ाई-लिखाई चेन्नई से की, इसके बाद चेन्नई के साउथ इंडियन एजुकेशनल ट्रस्ट एंड वूमेन कॉलेज में दाखिला ले लिया। पुरंदेश्वरी धाराप्रवाह हिन्दी बोलती हैं। मीडिया उन्हें ‘दक्षिण की सुषमा स्वराज’ कहता है। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द
यूजीसी द्वारा 18 जून को करवाया गया नेट का एग्जाम परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रद्द कर दिया गया है। ...
प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर चिरंजीवी योजना को बदनाम करने से बचें: गहलोत
24000 खानों को ईसी मंजूरी का मामला : 21422 खानधारकों के दस्तावेज वेलिडेटेड, जल्द जारी होगी ईसी
Silver & Gold Price चांदी दो सौ रुपए सस्ती और सोना दो सौ रुपए महंगा
युवा विरोधी भजनलाल सरकार को सड़क से लेकर सदन में घेरेंगे: पूनिया
मोदी कैबिनेट में हुए 5 बड़े फैसले, 14 खरीफ की फसलों की एमएसपी बढ़ाई
नीट में धांधली के खिलाफ 24 जून को संसद घेराव करेगी NSUI