चुनाव के जरिए विधानसभा की शक्तियों को करेंगे मजबूत : उमर

इसकी शक्तियों को और मजबूत करेंगे

चुनाव के जरिए विधानसभा की शक्तियों को करेंगे मजबूत : उमर

अपने पहले के रुख के विपरीत चुनाव लड़ने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर नेकां उपाध्यक्ष ने कहा कि वह जो लड़ाई लड़ रहे हैं, उसकी विधानसभा में अपनी भूमिका है।

जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस(नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नयी विधानसभा में शक्ति और ताकत की कमी होगी लेकिन चुनाव के जरिए इसे मजबूत किया जाएगा। अब्दुल्ला ने गंदेरबल में कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं कि मौजूदा विधानसभा में वह ताकत नहीं है, जो होनी चाहिए थी, लेकिन इस विधानसभा के जरिए हम इसकी शक्तियों को और मजबूत करेंगे। उन्होंने जोर दिया कि उनका लक्ष्य इस विधानसभा के जरिए इसकी शक्तियों को मजबूत करना है। 

अपने पहले के रुख के विपरीत चुनाव लड़ने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर नेकां उपाध्यक्ष ने कहा कि वह जो लड़ाई लड़ रहे हैं, उसकी विधानसभा में अपनी भूमिका है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से क्या कहूंगा कि वे विधानसभा को पहचानें, वोट दें और अपने सदस्यों को चुनें, लेकिन मैं इस विधानसभा में विश्वास नहीं करता। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का नाम लिए बिना अब्दुल्ला ने कहा कि जो लोग सत्ता के लिए सिद्धांतों की बलि देने की बात करते हैं, उन्होंने अपने ही रिश्तेदारों को चुनाव में उतारा है। अगर वे अपने सिद्धांतों से इतने बंधे हैं, तो उन्हें चुनाव से पूरी तरह बाहर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव में उनकी सीटों को सीमित करने की होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या गंदेरबल में उनके लिए यह एक कठिन मुकाबला होगा, उन्होंने कहा कि मुझे बताएं, कौन सा मुकाबला आसान है? कोई भी चुनाव लड़ना आसान नहीं है। मैंने कभी भी किसी चुनाव को हल्के में नहीं लिया। 

 

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News