प्रदेश में कुछ स्थानों पर आज भी हो सकती है आंधी बारिश 

प्रदेश में कुछ स्थानों पर आज भी हो सकती है आंधी बारिश 

प्रदेश में प्री मानसून का दौर जारी है। इस बीच पिछले 24 घंटों में राज्य के दक्षिणी भागों में मेघगर्जन बारिश, जबकि उत्तरी व पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं हीटवेव दर्ज की गई है।

जयपुर। प्रदेश में प्री मानसून का दौर जारी है। इस बीच पिछले 24 घंटों में राज्य के दक्षिणी भागों में मेघगर्जन बारिश, जबकि उत्तरी व पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं हीटवेव दर्ज की गई है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री श्रीगंगानगर में तथा सर्वाधिक वर्षा 14.0 mm भोपालसागर, चित्तौड़गढ़ में दर्ज की गयी है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में आगामी तीन दिन व पूर्वी राजस्थान में आगामी 4-5 दिन दोपहर बाद कहीं-कहीं आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है। आगामी दो दिनों में राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री दर्ज होने व कहीं-कहीं हीटवेव चलने की संभावना है। राज्य के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं (25-30 kmph) चलने की सम्भावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान