पत्रकार अपने वयस्त जीवन में स्वस्थ रहने की लिए निरंतर योग का अभ्यास करें- जयपुर सांसद मंजू शर्मा

"स्वयं और समाज के लिए योग" थीम पर पत्रकारों के लिए हुआ योग अभ्यास कार्यक्रम

पत्रकार अपने वयस्त जीवन में स्वस्थ रहने की लिए निरंतर योग का अभ्यास करें- जयपुर सांसद मंजू शर्मा

पत्र सूचना कार्यालय जयपुर द्वारा पत्रकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व आज जयपुर में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जयपुर। पत्र सूचना कार्यालय जयपुर द्वारा पत्रकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व आज जयपुर में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जयपुर की नवनिर्वाचित सांसद मंजू शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कि थीम "स्वयं और समाज के लिए योग" रखा गया है। उन्होने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किया गया योग का कार्यक्रम पिछले एक दशक में देश और दुनिया में लोकप्रिय हो गया है। उन्होने मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुये कहा वे अपने वयस्त जीवन में स्वस्थ रहने की लिए निरंतर योग का अभ्यास करना चाहिए। उन्होने बताया कि योग को लेकर जयपुर में एक कीर्तिमान स्थापित किया गया। नगर निगम ग्रेटर और विभिन्न योग संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में योग साधकों द्वारा लगातार 1500 मिनट से अधिक अखंड योग किया गया जो की एक विश्व रिकॉर्ड है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, जयपुर के सहायक आचार्य व योग प्रशिक्षक डॉ पुनीत चतुर्वेदी ने कहा कि सही तरीके से किया गया योग शरीर को स्वस्थ रखने में बड़ी भूमिका निभाता है। उन्होने अपने संस्थान की टीम के साथ पत्रकारों को योग के महत्व कि जानकारी दी और योगाभ्यास करवाया गया।

केंद्रीय संचार ब्यूरो के निदेशक रामखिलाड़ी मीना ने कहा कि इस वर्ष का अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा। पत्र सूचना कार्यालय के संयुक्त निदेशक पवन सिंह फौजदार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पत्रकारों के लिए योग का कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित किया जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी