RSS नेता सतीश कुमार का बयान: बूढ़ों का देश नहीं बनना

दो की जगह चार बच्चे पैदा करने की पैरवी

RSS नेता सतीश कुमार का बयान: बूढ़ों का देश नहीं बनना

सतीश कुमार ने कहा कि मैं यह रिसर्च करने के बाद कह रहा हूं। स्वदेशी संस्थान ने दो बड़े शोध में एक-एक देश का अध्ययन किया है। जिस देश में युवा कम हैं, वहां की जीडीपी क्या थी, कितना असर इसका पड़ता है।

जयपुर। जयपुर में आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार के भाजपा पर व्यंग्यात्मक बयान के बाद अब आरएसएस प्रचारक और स्वदेशी जागरण मंच के सह संगठक सतीश कुमार का बड़े परिवार की पैरवी करने का बयान आया है।

स्वदेशी जागरण मंच जयपुर प्रांत का कार्यक्रम
उन्होंने जयपुर में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यक्रम में दो की जगह चार बच्चे पैदा करने की बात कही हैं। उन्होंने कहा कि भारत को बूढ़ों का देश नहीं बनना है। दो से तीन बच्चे घर में अच्छे, देश को भी अच्छा रखते है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि पांच-छह बच्चे पैदा करें। दो-तीन जरुर हों, चार बच्चे हों तो अच्छा है। मैं यह रिसर्च करने के बाद कह रहा हूं। स्वदेशी संस्थान ने दो बड़े शोध में एक-एक देश का अध्ययन किया है। जिस देश में युवा कम हैं, वहां की जीडीपी क्या थी, कितना असर इसका पड़ता है। भारत को 2047 तक युवा जनसंख्या देनी है। तब तक बुजुर्गों का देश नहीं चाहिए। घर में बच्चे, युवा, जवान, बुजुर्ग सब होने चाहिए। हमें बूढ़ों का देश बनकर 2047 में नहीं जाना है। भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। 2026 तक तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे। 2047 तक नंबर वन अर्थव्यवस्था बनेंगे, यह हमारे युवा ही बनाएंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

दृष्टिहीन और 90% तक दिव्यांग ऑर्थोपैडिक शिक्षक-कर्मचारियों को इच्छित स्थान पर मिलेगी नियुक्ति दृष्टिहीन और 90% तक दिव्यांग ऑर्थोपैडिक शिक्षक-कर्मचारियों को इच्छित स्थान पर मिलेगी नियुक्ति
मंत्री मदन दिलावर के निवास पर आवेदन लेकर आए 4 नेत्रहीन कार्मिकों को शिक्षा मंत्री ने उनके चाहे गए स्थान...
चौथे RDTM को लेकर जुटे स्टेक होल्डर्स
मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून
Bureaucracy की कतार में लगकर काम की पर्ची कटवा रहे जनप्रतिनिधि: डोटासरा