जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून

जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून

राजस्थान में सुस्त पड़े मानसून ने अब तेज रफ्तार पकड़ ली है। इसके चलते बुधवार देर शाम जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में तेज बारिश हुई, इस बारिश वी का दौर आज भी जारी है।

जयपुर। राजस्थान में सुस्त पड़े मानसून ने अब तेज रफ्तार पकड़ ली है। इसके चलते बुधवार देर शाम जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में तेज बारिश हुई, इस बारिश वी का दौर आज भी जारी है। वहीं राजधानी जयपुर में देर रात तक रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा जो आज भी जारी है। देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। बारिश से कई निचले इलाकों में जलभराव हुआ है। तेज बारिश से राजधानी की सड़कें जलमग्न हुई है।

बारिश की वजह से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है, हालांकि लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत मिली है. तो वहीं प्रदेश के 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटों में  पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा तथा जयपुर, अलवर, धोलपुर व डुंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश जयपुर तहसील  में 98 एमएम व पश्चिमी राजस्थान के नावा, नागौर  में  23 एमएम बारिश दर्ज की गई है। अलवर के बहरोड़ में 80 एमएम से ज्यादा पानी बरसा। बहरोड़ के गांव गुंती में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से युवती की मौत हो गई। मौसम केन्द्र जयपुर ने आज (गुरुवार) और कल (शुक्रवार) आंधी-बारिश होने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि ट्रफ लाइन उत्तरी-पूर्वी राजस्थान की तरफ शिफ्ट हुई।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने