स्पीकर पद को लेकर मन में खोट, भाजपा ने साबित किया : गहलोत

निर्णय उनके दल का भविष्य भी तय करेगा

स्पीकर पद को लेकर मन में खोट, भाजपा ने साबित किया : गहलोत

प्रोटेम स्पीकर का काम केवल नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाना है। हर बार सबसे वरिष्ठ सदस्य को प्रोटेम स्पीकर बनाने की स्वस्थ परंपरा सदन में रही है।  

जयपुर। लोकसभा स्पीकर पद को लेकर चल रही कवायद पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की नीयत पर शंका जाहिर करते हुए हमला बोला है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि यह तो पहले दिन से ही लग रहा था कि स्पीकर पद को लेकर भाजपा के मन में खोट है। जो आज साबित भी हो गया। पहली बार ऐसा हुआ कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति पर विवाद हुआ, जबकि प्रोटेम स्पीकर का काम केवल नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाना है। हर बार सबसे वरिष्ठ सदस्य को प्रोटेम स्पीकर बनाने की स्वस्थ परंपरा सदन में रही है।  

भाजपा नेता जनता के सामने कहते हैं कि पक्ष-विपक्ष को साथ लेकर चलेंगे परन्तु इंडिया गठबंधन के सहयोग के आश्वासन के बावजूद स्पीकर पद पर भी एक तरफा फैसला करने का प्रयास किया। यह दिखाता है कि भाजपा आने वाले दिनों में स्पीकर के माध्यम से ऐसे फैसले करवाएगी, जो एनडीए के छोटे सहयोगी दलों के हित में नहीं होंगे। एनडीए के सहयोगी दलों को सोच समझकर स्पीकर के चुनाव में मतदान करना चाहिए, क्योंकि उनका लिया गया, निर्णय उनके दल का भविष्य भी तय करेगा।

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश  मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
राज्य में मानसून के चलते हो रही भारी बारिश को देखते हुए, स्थानीय निकाय विभाग (डीएलबी) ने सभी अधिकारियों को...
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून
Bureaucracy की कतार में लगकर काम की पर्ची कटवा रहे जनप्रतिनिधि: डोटासरा
जिला कलेक्टर ने समेल ग्राम में चारागाह विकास कार्य का किया अवलोकन
अधिकारी आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें- जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार