असर खबर का - बनेठिया तालाब की पाल के निर्माण में अनियमितता पर जांच टीम गठित

ग्रामीणों की शिकायत पर दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला कलक्टर ने दिए आदेश

असर खबर का - बनेठिया तालाब की पाल के निर्माण में अनियमितता पर जांच टीम गठित

गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया था।

बूढ़ादीत। बूढादीत के ग्राम बनेठिया में प्राचीन तालाब पर कोटा-बूंदी लोकसभा सांसद ओम बिरला के प्रयास से चल रहे पाल के निर्माण में हो रही अनियमितता पर जिला कलक्टर के आदेश पर जांच टीम गठित कर दी गई है। गौरतलब है कि ग्रामीणों की शिकायत पर दैनिक नवज्योति ने इस मामले को प्रमुखता के साथ उठाया था। इसके बाद जिला कलक्टर ने जांच के आदेश जारी कर दिए। जानकारी के अनुसार लोकसभा सांसद ओम बिरला की पहल पर स्वीकृत 0.70 करोड़ की राशि से तालाब की मरम्मत, सौंदर्य करण एवं नवीनी करण का कार्य चल रहा है। यह कार्य जलसंसाधन विभाग चंबल परियोजना संभाग कोटा के माध्यम से शुरू किया गया है। ग्रामीणों ने 23 जून को तालाब की पाल के  पिचिंग कार्य में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरतने का आरोप लगाया था। गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया था। मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि रवि प्रताप सिंह चंदा वार्ड पंच सहित ग्रामीणों ने ठेकेदार से गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने की मांग की थी। इससे पहले बारिश के समय तालाब की पाल कमजोर होने से दो बार पाल क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जिससे हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है। 

तीन दिन में मांगी रिपोर्ट
24 जून को दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला कलक्टर के निर्देश पर उपखंड अधिकारी दीगोद ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर तीन दिन में तालाब की पाल पर चल रहे निर्माण कार्य की रिपोर्ट मांगी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Rahul Gandhi Manipur Tour : राहुल गांधी बोले- मैं तीसरी बार मणिपुर आया लेकिन जमीन पर कोई सुधार नहीं Rahul Gandhi Manipur Tour : राहुल गांधी बोले- मैं तीसरी बार मणिपुर आया लेकिन जमीन पर कोई सुधार नहीं
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मणिपुर दौरे पर है। राहुल गांधी ने राहत शिविरों में...
Gold & Silver Price: चांदी 500 रुपए और शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता
NCC Directorate के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह  9 और 10 जुलाई  को राजस्थान दौरे पर
राजधानी जयपुर में शानदार बारिश, बारिश के बाद कई जगह फंसा ट्रैफिक
असर खबर का - ग्राम पंचायत ने करवाई नालियों की सफाई
असर खबर का - क्षतिग्रस्त बिजली खंभा दुरू स्त करवाया
चीनी घुसपैठ पर मोदी सरकार की चुप्पी खतरनाक: प्रियंका गांधी