सीआईआई-आईडब्ल्यूएन-राजस्थान चैप्टर : महिलाओं की देश के विकास में अहम भागीदारी

आईडब्ल्यूएन राजस्थान वुमन लीडरशिप समिट 2024 का 5वां संस्करण  

सीआईआई-आईडब्ल्यूएन-राजस्थान चैप्टर : महिलाओं की देश के विकास में अहम भागीदारी

कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई), इंडियन वुमन नेटवर्क(आईडब्ल्यूएन) राजस्थान चैप्टर द्वारा आईडब्ल्यूएन राजस्थान वुमन लीडरशिप समिट 2024 के 5वें संस्करण एवं वार्षिक सत्र का शुक्रवार को आयोजन किया गया।

जयपुर। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई), इंडियन वुमन नेटवर्क(आईडब्ल्यूएन) राजस्थान चैप्टर द्वारा आईडब्ल्यूएन राजस्थान वुमन लीडरशिप समिट 2024 के 5वें संस्करण एवं वार्षिक सत्र का शुक्रवार को आयोजन किया गया। समिट में 100 से अधिक अनुभवी, सफल और अद्भुत बिजनेस लीडर्स, पॉलिसी मेकर्स, उद्यमियों, वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट्स और प्रोफेशनल महिलाएं अपने अनुभव साझा करने के लिए एक मंच पर साथ आए, जिन्होंने अपनी बाधाओं को चुनौती देते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल की है।

इस समिट का उद्देश्य वुमन लीडर्स की शक्ति और क्षमता को प्रोत्साहित करना है, जिससे कि वे अपने स्वयं के ऑर्गेनाइजेशन के भीतर परिवर्तन एजेंट के रूप में कार्य कर सकें और भविष्य के लिए बिजनेस को आकार देने में सक्षम हो सकें। इस आयोजन के माध्यम से वुमन लीडर्स को एक ऐसा मंच प्रदान किया जाएगा, जहां वे अपने अनुभवों को साझा करेंगी कि कैसे उन्होंने अपनी लीडरशिप जर्नी में चुनौतियों का सामना किया और वे कौन से महत्वपूर्ण क्षण या घटनाएं थीं, जिन्होंने एक व्यक्तित्व व लीडर के रूप में उनमें परिवर्तन लाया। इन वुमन लीडर्स के अनुभवों और लर्निंग्स के माध्यम से, उपस्थित लोगों को लीडरशिप से संबंधी अंतर्दृष्टि प्राप्त होगी, जो उन्हें भविष्य में अपने पैशन और उद्देश्य को हासिल करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

समिट के दौरान दो सत्रों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पहला सत्र “वुमन एज कैटेलिस्ट फॉर बिल्डिंग ए हेल्थी ऑर्गेनाइजेशन”- महिलाएं संगठनों की सफलता और कल्याण को आकार देने में एक मजबूत बल हैं विषय पर किया । स्वस्थ संगठनों के निर्माण में उत्प्रेरक के रूप में, महिलाएं अद्वितीय मजबूती और दृष्टिकोण लाती हैं जो सहयोग, सहानुभूति और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देती हैं। इस सत्र का उद्देश्य संगठनात्मक विकास में महिलाओं की भूमिका पर अहम भागीदारी रही।

इसी प्रकार दूसरा सत्र “चेंज मेकर्स: सेलिब्रेटिंग वुमन लीडर्स अक्रॉस द कंट्री” विषय पर आयोजित किया। इस सत्र का उद्देश्य वुमन लीडर्स की शक्ति और क्षमता को सेलिब्रेट करना और उन्हें प्रोत्साहन देना था। समिट के दौरान संबोधित करने वाले कुछ प्रमुख वक्ताओं में सेल्सफोर्स इंडिया की चेयरपर्सन एंव सीईओ, अरुंधति भट्टाचार्य; चेयरमैन, सीआईआई राजस्थान एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड एवं कार्यकारी निदेशक, वेदांता लिमिटेड, अरुण मिश्रा; सीआईआई राजस्थान के वाईस चेयरमैन और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के संस्थापक एमडी और सीईओ, संजय अग्रवाल; वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख, सीआईआई-राजस्थान, नितिन गुप्ता; चेयरवुमन, आईडब्ल्यूएन राजस्थान चैप्टर, तनुजा अग्रवाल; संस्थापक, इनसेप्ट डिज़ाइन्स, नित्या सिंघल; सह-संस्थापक, खानूम, प्रियंवदा गोलछा; उप प्रबंध निदेशक एवं कॉर्पोरेट मामलों की चीफ, मेटियोरिक बायोफार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, पूनम  कौशिक; को-चेयरवुमन, आईडब्ल्यूएन उत्तरी क्षेत्र एवं सलाहकार, फोर सर्वेल स्पेक्टेक एलएलपी, नंदिनी चौधरी और चेयरवुमन, आईडब्ल्यूएन उत्तरी क्षेत्र एवं निदेशक, निम्स विश्वविद्यालय, डॉ. पल्लवी मिश्रा उपस्थित थी।

Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

Post Comment

Comment List

Latest News