अलवर-राजगढ़ में 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर, खंडित मूर्तियां बयां कर रही दास्तां

अलवर मामले पर सियासी पारा गर्म

अलवर-राजगढ़ में 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर, खंडित मूर्तियां बयां कर रही दास्तां

राजस्थान के अलवर में सराय गोल चक्कर में सड़क चौड़ी करने के दौरान अतिक्रमण हटाने के नाम पर तोड़ा मंदिर

अलवर। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बढ़ते तनाव के बीच उत्तरी दिल्ली नगर निगम (MCD) ने बुधवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के बाद मुस्लिम सम्प्रदाय की नाराजगी का सामना करना पड़ा था और अब राजस्थान के अलवर-राजगढ़ में 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाए जाने पर सियासी पारा बढ़ गया है।

दरअसल  राजस्थान के अलवर राजगढ़ में रास्ते में आए 300 साल पुराने मंदिर पर भी बुलडोजर चलाया गया।कार्रवाई के दौरान भगवान की मूर्तियां भी खंडित हो गई। इस पर भाजपा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। भाजपा का कहना है कि विकास के नाम पर मंदिर को तोड़ना सही नहीं है। वहीं, प्रशासन का कहना है कि इस रोड से अतिक्रमण हटाना बेहद जरूरी था। बता दे कि राजस्थान के अलवर में सराय गोल चक्कर में सड़क चौड़ी करने के दौरान अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकाने, भवन तोड़े गए है, जिसमें 300 साल पुराना शीव मंदिर भी शामिल है।


राजस्थान के अलवर जिले के सराय मोहल्ला में स्थित 300 साल पुराने शिव मंदिर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलने के बाद राजनीतिक पार्टिया सियासी रोटियां सेकते नज़र आ रही है। हालांकि मामला इतना गंभीर है कि कार्रवाई के दौरान शिवालय परिसर में जूता पहनकर पहुंचे अधिकारियों और मूर्तियों को कटर मशीन के माध्यम से काटने को लेकर हिंदूवादी संगठनो ने सीधा गंभीर आरोप लगाया है।  इस विरोध में नगरपालिका के एसडीएम, ईओ और राजगढ़ के विधायक के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाने के लिए शिकायत दी गई है। हालांकि इस मामले में अबतक FIR दर्ज नहीं की गई है।


इस घटना के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर भाजपा ने निशाना साधा है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने मामले में बयान देते हुए कहा कि 300 साल पुराना मंदिर अतिक्रमण कैसे हो सकता है।  मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। ये टीम तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मामले में बयान देते हुए कहा कि राजस्थान की घटना चिंताजनक है। शीवलिंग पर प्रहार हम सब पर प्रहार है। बीजेपी के विधायक और प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने बयान दिया है कि हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना ही कांग्रेस का सेक्युलरिज्म है। राजस्थान के अलवर में विकास के नाम पर 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़ा गया है। करौली और जहांगीरपुरी पर आंसू बहाना हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचा- यही कांग्रेस का सेक्युलरिज्म है।

Read More लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 

वहीं मामले को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेसवार्ता आयोजित कर बीजेपी पर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया। डोटासरा ने कहा कि राजगढ़ नगरीय निकाय बोर्ड का चेयरमैन बीजेपी का है।  बोर्ड में भाजपा ही प्रस्ताव लेकर आई और सड़कों को चौड़ा करने के नाम पर मंदिरों और घरों को गिराया गया।  उन्हीं के इशारे पर मंदिरों को तोड़ा गया है, जबकि हमारा कांग्रेस विधायक इसका विरोध कर रहा था।

Read More आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान