Drainage System खराब: तीसरे दिन भी जाम 

दोपहर में बारिश के बाद सीकर, अजमेर, आगरा रोड पर जाम ने किया हलकान 

Drainage System खराब: तीसरे दिन भी जाम 

मंत्री के आदेशों की पालना में जेडीए के संबंधित अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर समस्याओं का निस्तारण करने में जुटे हैं।

जयपुर।  बरसात होने के साथ ही शहर के ड्रेनेज सिस्टम के खराब होने से तीसरे दिन भी ट्रैफिक दिनभर हांफता रहा। शहर के विभिन्न हिस्सों में सुबह से ही कई जगह लम्बे जाम लग गए थे। दोपहर ढाई बजे आई झमाझम से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। करीब तीस मिनट की बरसात के थमने के बाद शहर में कई जगह घुटनों तक पानी भर गया। इससे वाहन बंद होने लगे। वाहनों के बंद होने से जाम धीरे-धीरे विकराल रूप लेने लगा। सबसे बुरे हाल तो सीकर रोड के रहे, जहां कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया। चौपहिया गाड़ियों के बेतरतीब ढंग से चलने से अधिक जाम लग गया। छुट्टी के समय स्कूल से आते बच्चों की गाड़ियां जाम में फंस गई। यही हाल अजमेर रोड का रहा। अजमेर रोड की पुलिया पर दिन में कई बार जाम लगा। लम्बा जाम लगने से लोग गलियों से वाहन निकालने लगे, लेकिन कई गलियों के आगे बंद होने से वाहन चालकों को वापस मुख्य सड़क पर आना पड़ा। आगरा रोड और दिल्ली रोड पर भी जाम के चलते आम लोग परेशान रहे। दोपहर बाद यातायात व्यवस्था थोड़ी सुधरी, लेकिन शाम ढलने के साथ ही वाहन फिर रेंग-रेंग कर चलने लगे।

स्टेच्यू सर्किल, एसएमएस, खरबूजा मण्डी में पानी भरने से बिगड़ गई यातायात व्यवस्था
शहर के स्टेच्यू सर्किल, एसएमएस अस्पताल, खरबूजा मण्डी सहित परकोटे में कई जगह पानी की निकासी नहीं होने से वाहनों के जाम लग गए। हालांकि, ट्रैफ्रिक पुलिस यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास में जुटे रहे। 

मंत्री के आदेश, बारिश से उत्पन्न समस्याओं का तुरंत करें निस्तारण
आगामी दिनों में होने वाली वर्षा के मद्देनजर संसाधनों की पर्याप्त व्यवस्था रखें
यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने राजधानी जयपुर शहर में गत दो दिनों से हो रही बारिश से उत्पन्न समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जेडीए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। खर्रा ने कहा कि आगामी दिनों में होने वाली बारिश को दृष्टिगत रखते हुए संसाधनों की पर्याप्त व्यवस्था रखने के साथ-साथ अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर वर्षाजनित समस्याओं का तुरंत निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि जेडीए अधिकारी क्षेत्र में कार्यरत अन्य एजेंसियों-एनएचएआई, नगर निगम ग्रेटर एवं हेरिटेज जयपुर, राजस्थान आवासन मण्डल एवं रीको से उचित समन्वय बनाते हुए बारिश से उत्पन्न समस्याओं का शीघ्र निस्तारण कर सकेंगे। मंत्री के आदेशों की पालना में जेडीए के संबंधित अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर समस्याओं का निस्तारण करने में जुटे हैं।
 

Post Comment

Comment List

Latest News