फिर सताने लगी गर्मी, जयपुर सहित अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज 

पश्चिमी राजस्थान में पारा 40 डिग्री के पार

फिर सताने लगी गर्मी, जयपुर सहित अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 25 सितंबर से 30 सितंबर तक दर्ज होने की संभावना है।

जयपुर। पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती जिलों से प्रदेश में मानसून की विदाई के साथ ही प्रदेश में गर्मी का सितम फिर से शुरू हो गया है। सीमावर्ती जिलों में तो पारा 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। वहीं जयपुर सहित अधिकांश जिलों में भी दिन का तापमान 35 डिग्री के पार पहुंच गया है। ऐसे में पारा बढ़ने के साथ ही गर्मी और उमस का असर फिर से बढ़ गया है।

वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 25 सितंबर से 30 सितंबर तक दर्ज होने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश 27-29 सितंबर के दौरान होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के दौरान कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं प्रदेश में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान बीकानेर में 40.3 डिग्री दर्ज किया गया। 

वहीं जैसलमेर में 40, गंगानगर में 39.8, फलौदी 39.8, बाड़मेर 39.2, जोधपुर 38.6, अजमेर 36.6 और कोटा में 36.2 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 35.9 और न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री दर्ज किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी
आंकड़ों के अनुसार राज्य में लगभग 20 प्रतिशत मृत्यु दर हृदय की स्थिति के कारण ही होते हैं।
फिरोजपुर फीडर की डीपीआर तैयार होने से राजस्थान को बंधी आस
मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना
Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती
हरियाणा को भाजपा ने बर्बाद कर दिया : राहुल
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान हाउस के निर्माण में राजस्थानी कला शिल्प का उपयोग करने के दिए निर्देश
पर्यटन के साथ स्थानीय कलाकारों और हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिले - दिया कुमारी