अलविदा कहती वर्षा ने 11 जिलों को दिया हल्की बौछारों का उपहार

अधिकांश जगह मौसम शुष्क रहने की संभावना है

अलविदा कहती वर्षा ने 11 जिलों को दिया हल्की बौछारों का उपहार

मौसम विभाग के अनुसार मानसून के आाखिरी दौर में पूर्वी राजस्थान में जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभागों में कहीं कहीं बादल छाए रहने से हल्की बारिश की संभावना है।

जयपुर। प्रदेश में मानसून के अब विदाई का दौर है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर के चलते जारी येलो अलर्ट के कारण प्रदेश के 11 जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई। इधर एमपी में लगातार बारिश के कारण चित्तौड़गढ़ के राणा प्रताप सागर बांध के मानसून सीजन में पहली बार दो गेट खोले गए।

पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश डूंगरपुर के बिच्छीवाड़ा क्षेत्र में करीब चार इंच(92 एमएम) बारिश हुई। डूंगरपुर के धंबोला में 25 एमएम, वेंजा में 15, बांसवाडा के दानपुर में आठ, बारां के छीपाबड़ौद में चार, झालावाड़ के पचपहाड़ में 14, बाकनी में आठ, प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में 12, अरनोद में छह और उदयपुर के खेरवाड़ा में 15 एमएम बारिश हुई। जैसलमेर में पारा 40 डिग्री पहुंचने के कारण तेज गर्मी रही। उदयपुर, बारां, डूंगरपुर, करौली में बादल छाए रहने से कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून के आाखिरी दौर में सोमवार को पूर्वी राजस्थान में जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभागों में कहीं कहीं बादल छाए रहने से हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है। इस सप्ताह में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगह हल्की बारिश के बीच अधिकांश जगह मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आतिशी ने पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों की मरम्मत करने के दिए निर्देश आतिशी ने पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों की मरम्मत करने के दिए निर्देश
दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की सभी सड़कों की मरम्मत करने का काम जल्द से जल्द...
नहीं रुक रहे भालू के हमले, हमले में संत घायल, जयपुर रैफर
Devra-Part 1: Jr. NTR का दिखा क्रेज़, वीकेंड में जमकर की कमाई
बसों की ही नहीं, स्टाफ की कमी से भी जूझ रहा रोडवेज प्रशासन, नई भर्ती के लिए सरकार को भेजा प्रस्ताव
कैबिनेट बैठक में जाने पर बोले किरोड़ी लाल- मंत्री पद से इस्तीफा दे चुका हूं, अगली बार कैबिनेट में जाऊंगा या नहीं, इस पर सोचूंगा
पाक से दोस्ताना संबंध होते तो भारत बड़ा राहत पैकेज देता: राजनाथ
दवा कारोबार की अनैतिकता से बढ़ता जीवन संकट