बाइडेन नहीं लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव

बाइडेन नहीं लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव

चिट्ठी लिखकर कहा: अमेरिका और पार्टी हित में लिया फैसला

न्यूयार्क। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में दिलचस्प मोड़ आ गया है। वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव से नाम वापस ले लिया है। वह अब अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे, इसकी पुष्टि खुद राष्ट्रपति ने एक चिट्ठी लिखकर की। बाइडेन अगले हफ्ते राष्ट्र को सम्बोधित भी करेंगे।  
दरअसल, अमेरिका में 28 जून को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता यह मांग कर रहे थे कि बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी छोड़ दे। टेक्सास से सांसद लॉयड डॉगेट डेमोक्रेटिक पार्टी के पहले नेता हैं, जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसकी मांग की थी। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी बाइडेन को चुनाव से बाहर होने को कहा था। इसके बाद बाइडेन ने कहा था कि अगर डॉक्टर मुझे अनफिट या किसी बीमारी से ग्रसित पाते हैं तो मैं राष्ट्रपति की रेस से बाहर हो जाऊंगा। 18 जुलाई को 81 साल के बाइडेन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

बाइडेन पद लायक नहीं थे : ट्रम्प
बाइडेन के चुनाव नहीं लड़ने ऐलान पर डोनाल्ड ट्रम्प ने एक पोस्ट डालकर कहा कि बाइडेन चुनाव लड़न के योग्य नहीं है। झूठ और फर्जी खबरों से पहले राष्ट्रपति बने थे।

कमला हैरिस की उम्मीदवारी का समर्थन किया
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का समर्थन किया है। बाइडेन ने कहा कि अब ट्रम्प को हराने का समय आ गया है, सभी को मिलकर यह काम करना होगा। 

पत्र में क्या लिखा
बाइडेन ने पत्र में लिखा कि साढ़े तीन साल में हमने देश के तौर पर महान तरक्की की है। आज अमेरिका दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था है। हमने देश को बनाने के लिए ऐतिहासिक निवेश किए है। बड़ी संख्या में अमेरिकियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हम अफोर्डेबल हेल्थ केयर को लेकर आए हैं। हमने पिछले 30 साल में पहली बार गन सेफ्टी लॉ पास किया है। दुनिया के इतिहास में पहली बार हम पर्यावरण को बचाने के लिए कानून लेकर आए। अमेरिका इतनी बेहतर स्थिति में कभी नहीं रहा, जितना आज है। 

Read More चीन में बस चालक ने खोया नियंत्रण, हादसे में विद्यार्थियों सहित 11 लोगों की मौत

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश