बजट 2024 पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया- बजट नाउम्मीदी का पुलिंदा

बजट 2024 पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया- बजट नाउम्मीदी का पुलिंदा

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पेश बजट को नाउम्मीदी का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि इससे किसानों और युवाओं को बहुत निराशा होगी।

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पेश बजट को नाउम्मीदी का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि इससे किसानों और युवाओं को बहुत निराशा होगी।

अखिलेश यादव ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि बजट में बागवानी किसानों के उत्पादों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के कोई प्रावधान नहीं किए गए हैं। बजट में मंडी निर्माण पर कोई बात नहीं की गई है। उत्तर प्रदेश में पिछले कई वर्षों से एक भी नई मंडी नहीं बनी है। यदि मंडी नहीं होंगी तो किसान अपने उत्पाद कहां बेचेंगे। 

उन्होंने कहा कि गुजरात में गिफ्ट सिटी बना दी गई, लेकिन अन्य राज्यों में इसके लिए कोई प्रावधान इस बजट में नहीं किए गए। यदि उत्तर प्रदेश या अन्य राज्यों में गिफ्ट सिटी बनाने की घोषणा बजट में की जाती तो रोजगार के प्रचुर अवसर उत्पन्न होते और युवाओं को राहत मिलती।

अखिलेश यादव ने कहा कि युवाओं को आधी-अधूरी नौकरियां देने से उनका भला नहीं होगा। हर क्षेत्र में अग्निवीर बनाने से रोजगार की समस्या दूर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस बजट से कोई परिवर्तन नहीं आने वाला। 

Read More सुप्रीम कोर्ट ने मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को बहाल करने के आदेश पर लगाई रोक

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोई निवेश नहीं आ रहा है। बजट में उत्तर प्रदेश के लिये कोई परियोजना की घोषणा नहीं की गयी है। 

Read More SSB की टीम की नेपाल सीमा पर कार्रवाई, अवैध कारतूसों के साथ विधायक का भाई और चालक गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश