SSB की टीम की नेपाल सीमा पर कार्रवाई, अवैध कारतूसों के साथ विधायक का भाई और चालक गिरफ्तार

सीमांत क्षेत्रो में अपराध रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है

SSB की टीम की नेपाल सीमा पर कार्रवाई, अवैध कारतूसों के साथ विधायक का भाई और चालक गिरफ्तार

कांग्रेस ने उसकी गिरफ्तारी पर विधायक के साथ और भाजपा पर भी अपराधियों को प्रक्षय देने का आरोप लगाया है।

देहरादून। भारत से नेपाल जा रहे वाहन सवार दो लोगों को उत्तराखंड के वनबसा सीमांत क्षेत्र स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम ने सघन तलाशी के बाद गिरफ्तार किया है। इनसे अवैध चालीस जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान भारतीय जनता पार्टी के रानीखेत सीट से विधायक के भाई और निजी चालक के रूप में हुई है।

एसएसबी की 57वीं वाहिनी के सेनानायक (कमांडेंट) मनोहर लाल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकियो द्वारा सीमांत क्षेत्रो में अपराध रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विशेष गोपनीय सूचना पर सहायक कमांडेंट जसोबंता सेनापति के नेतृत्व में सीमा चौकी बनबसा पर आधुनिक मशीनों के सहायता से तलाशी अभियान शुरू किया गया।  इस दौरान, भारत से नेपाल जा रहे एक वाहन को रोका गया। 

उन्होंने बताया कि तलाशी में वाहन चालक दिनेश चन्द्र पुत्र शेरराम, आयु 47 वर्ष, निवासी अल्मोडा और वाहन में बैठे उसके साथी सतीश नैनवाल पुत्र चंद्र दत्त, आयु 40 वर्ष, निवासी नैनीताल से  7.65 एमएम के अवैध 40 जिन्दा कारतूस बरामद हुए।

कमांडेंट ने बताया कि दोनों व्यक्तियों से अवैध जिन्दा गोलियों के अलावा, अन्य अवैध सामान भी मिला है। जिसे जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों को बरामद सामान सहित स्थानीय थाना बनबसा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार व्यक्ति सतीश नैनवाल रानीखेत के विधायक प्रमोद नैनवाल का छोटा भाई है। कांग्रेस ने उसकी गिरफ्तारी पर विधायक के साथ और भाजपा पर भी अपराधियों को प्रक्षय देने का आरोप लगाया है।

Read More कश्मीर में आतंकवादियों ने की सुरक्षा बलों पर फायरिंग, तलाशी अभियान शुुरू

Post Comment

Comment List

Latest News